राजस्थान पुलिस में इंटर्नशिप के लिए आवेदन मांगे, मिलेगा हजारों में स्टाइपेंड

Smart News Team, Last updated: Fri, 7th May 2021, 10:18 AM IST
  • राजस्थान पुलिस अकादमी ने जयपुर में इंटर्नशिप के लिए आवेदन निकला है. जिसके लिए उन्हें अभ्यर्थियों को स्टाइपेंड भी मिलेगा.
राजस्थान पुलिस में इंटर्नशिप के लिए आवेदन मांगे, मिलेगा हजारों में स्टाइपेंड

जयपुर. राजस्थान पुलिस अकादमी ने जयपुर में इंटर्नशिप के लिए आवेदन मांगा है. वही इसके लिए पुलिस विभाग ने स्नातक और परास्नातक पास किए हुए अभ्यर्थियों से अवेदन मांगे गए है. वही इसके लिए चयनित किए हुए अभ्यर्थियों को इसके लिए सैलेरी भी दी जाएगी. जिसके तहत स्नातक वालों को दस हजार रुपए और परास्नातक वाले अभ्यर्थियों को 15 हजार रुपए दिए जाएंगे. वही चयनित किए हुए अभ्यर्थियों की सेवा राजस्थान पुलिस अकादमी जयपुर में ली जाएगी

वही इंटर्नशिप के लिए पुलिस विभाग द्वारा छह पद निकाले गए है. जिसपर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्त किया जाएगा. जानकरी के अनुसार राजस्थान पुलिस के इंटर्नशिप पर अभ्यर्थियों को तीन महीने के लिए नियुक्त किया जाएगा. जिनसे बतौर इंटर्न के रूप में रिसर्च के काम पर लगाया जाएगा. जिसमे उन्हें प्राइमरी व सेकंडरी सोर्स से डेटा या सूचनाएं कलेक्ट करनी होगी. इसके साथ ही उन्हें इन सूचनाओं को विश्लेषण कर रिपोर्ट तैयार करनी होगी.

CM गहलोत का फैसला- राजस्थान में 10 से 24 मई तक फुल लॉकडाउन, 31 तक शादियों पर बैन

पुलिस विभाग में काम करने के लिए अभ्यर्थियों को बाल संरक्षण के काम करने का अच्छा अभ्यास होना चाहिए था. वही इसके लिए अभ्यर्थियों को राजस्थान पुलिस की वेबसाइट www.police.rajasthan.gov.in पर जाकर कर सकते है. वही अभ्यर्थी यहां पर जाकर इसके बारे में नोटिफिकेशन देख सकते है. साथ ही यही से वह इसके लिए आवेदन भी कर सकते है.

राजस्थान में लग सकता है पूर्ण लॉकडाउन, CM गहलोत ने दिए संकेत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें