1 लाख में 5 लाख के भाव से खरीदा-बेचा जा रहा है नोटबंदी में बंद 500 का नोट

Smart News Team, Last updated: Fri, 27th Nov 2020, 11:07 AM IST
  • राजस्थान में नोटबंदी के सालों बाद भी 500 के बैन हुए नोट बिक रहे हैं. किस्मत चमकाने के नाम पर इन नोटों की पूजा भी की जा रही है. तांत्रिकों के चक्कर में लोग इन्हें खरीद रहे हैं और बेच भी रहे हैं. बैन का असर ना दिखते हुए ये नोट आसानी से खरीदे गए और इन्हें बेचने की प्लानिंग भी थी.
अंधविश्वास: तांत्रिक बोला- किस्मत चमका देंगे पुराने 500 के नोट, भक्त हो गया अरेस्ट

जयपुर. राजस्थान के नागौर में नोटबंदी में बैन नोट की खरीद-बेच का मामला सामने आया है. एक अजीबो-गरीब मामले में एक शख्स ने तांत्रिक की बातों में आकर पांच लाख रुपये की कीमत के पुराने नोटबंदी में बंद हो चुके 500 के नोट खरीद लिए. तांत्रिक का कहना था कि अगर वह शख्स पुराने नोट खरीद लेगा तो उसकी किस्मत पलट जाएगी और सभी तरह की आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी. जब पुलिस को इस मामले की भनक लगी तो पुराने नोट लेने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया और जब पूछताछ हुई तो और भी कई चौंकाने वाले खुलासे हुए.

मिली जानकारी के अनुसार, नागौर पुलिस ने 35 साल के हनुमान सिंह को बंद पुराने नोटों के साथ गिरफ्तार किया है. नोटबंदी के सालों बाद भी आसानी से उसने बाजार से ये पुराने नोट 1 लाख में 5 लाख के नोट खरीदे. पूछताछ के दौरान हनुमान सिंह ने बताया कि उसने नैन सिंह राज पुरोहित से यह पुराने नोट एक लाख रुपये में खरीदे हैं. आरोपी सभी बंद नोटों को अपने एक रिश्तेदार को पंजाब में बेचने की फिराक में था लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया.

60 साल पहले जिस दिन शादी के बंधन में बंधे, उसी दिन दंपति ने छोड़ दी दुनिया

जांच के बाद पता चला कि उसे किसी तांत्रिक ने आर्थिक संकट मिटाने के लिए पुराने नोटों की पूजा करने को कहा और इसके बदले हजारों रुपये भी ऐंठे. पूजा के लिए शख्स ने पुराने नोट खरीदे और उनकी पूजा के बाद उन्हें बेचने की तैयारी कर रहा था. पुलिस ने इस मामले की जानकारी भारतीय रिजर्व बैंक, आयकर विभाग और अन्य एजेंसियों को दे दी है.

पहला पति अवैध संबंध के सदमे से मरा, दूसरे ने मोड़ लिया मुंह, प्रेमी के घर गई तो…

सपना चौधरी ने बताया कि कैसे उनके प्रोग्राम बुक करें या शादी, बर्थडे पार्टी इवेंट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें