राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीख तय, 6,7 और 8 नवंबर को एग्जाम

Smart News Team, Last updated: 08/10/2020 12:00 AM IST
राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 6, 7 और 8 नवंबर को होगी. इसके लिए 3 नवंबर तक प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे. राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में 17 लाख 50 हजार स्टूडेंट्स बैठेंगे.
राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 6, 7 और 8 नवंबर को होगी.

जयपुर. लंबे समय से अटकी राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीख तय हो गई. राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 6, 7 और 8 नवंबर को होगी. इसके लिए 17.5 लाख आवेदन आ चुके हैं. पहले माना जा रहा था कि इस साल राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा नहीं होगी लेकिन बाद में इस परीक्षा को कराने का निर्णय लिया गया.

राजस्थान के 17.5 लाख विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी है. राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 6, 7 और 8 नवंबर को होना तय हुआ है. इसके लिए तीन नवंबर तक एडमिट जारी कर दिए जाएंगे. सरकार ने इस परीक्षा के लिए 52 करोड़ 50 लाख रुपए की धनराशि को मंजूरी दे दी है. वित्त विभाग की मंजूरी के बाद गृह विभाग ने बजट की स्वीकृत का आदेश जारी किया था.

जयपुर ज्वैलरी फैक्ट्री सीवर टैंक में गैस रिसाव, एक सफाई कर्मचारी की मौत, 3 बेहोश

आपको बता दें कि राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पद के लिए 5438 पदों पर भर्ती की जाएगी. इन भर्तियों के लिए पुलिस मुख्यालय ने राज्य सरकार से 52 करोड़ 50 लाख रुपए के बजट की मांग की थी. जिसे बाद में सैनेटाइजेशन और बढ़े आवेदन की वजह से बढ़ाकर 76 करोड़ 50 लाख कर दिया था. राज्य सरकार ने पुलिस के नए बजट को नहीं माना लेकिन 52 करोड़ 50 लाख के बजट को मंजूरी दे दी.

अलवर की बेटी को जयपुर में जलाया, अस्पताल में भर्ती

महीने भर पहले राजस्थान कांस्टेबल भर्ती का होना असंभव लग रहा था. इसके लिए डीजीपी भूपेन्द्र सिंह ने एक कमेटी में बनाई थी. जिसकी मीटिंग में डीजीपी ने कहा था कि इस साल राजस्थान कांस्टेबल भर्ती असंभव लग रही है. हालांकि बाद में इस परीक्षा को मंजूरी मिल गई. अब ये परीक्षा 6, 7 और 8 नवंबर को होने वाली है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें