जयपुर : राजस्थान रोडवेज में निःशुल्क यात्रा करें न करें, वेतन से कटेंगे रुपए

Smart News Team, Last updated: Mon, 21st Dec 2020, 6:31 PM IST
  • राजस्थान रोडवेज की बसों में निःशुल्क यात्रा के नाम पर कांस्टेबल से लेकर पुलिस इंस्पेक्टर स्तर तक के हर पुलिसकर्मी के वेतन से अब हर महीने कटौती होगी. भले ही पुलिसकर्मियों को बसों में सुविधा लेने की आवश्यकता हो या न हो. इस कटौती से निगम के खाते में हर माह करीब दो करोड़ से अधिक की राशि जमा होगी.
जयपुर : राजस्थान रोडवेज में निःशुल्क यात्रा करें न करें, वेतन से कटेंगे रुपए

जयपुर. राजस्थान के पुलिसकर्मियों को रोडवेज की बसों में सफर करने के लिए अब पैसे भरने पड़ेंगे. अशोक गहलोत सरकार के नए निर्देशों के अनुसार राजस्थान रोडवेज की बसों में निःशुल्क यात्रा के नाम पर सिपाही से लेकर थानेदार स्तर तक के प्रत्येक पुलिसकर्मी की सैलेरी से हर महीने तय रकम की कटौती होगी. अब भले ही राजस्थान के पुलिसकर्मी बसों में यात्रा करें या ना करें लेकिन पैसा हर महीना जरूर कटेगा. इससे रोडवेज को तो घाटे से उबरने में कुछ मदद मिलेगी लेकिन पुलिसकर्मियों की जरूर जेब ढीली होगी.

गौरतलब है कि बस स्टैंड, आगार कार्यशालाओं में इन्फ्रास्ट्रक्चर की स्थिति वर्तमान में संतोषजनक नहीं है. जिससे रोडवेज की छवि पर खराब असर पड़ रहा है. ऐसे में दिसंबर 2020 से पुलिसकर्मियों के वेतन से मासिक 240 रुपए काटे जाएंगे. जिसके बाद हर महीने 200 रुपए की कटौती होगी. इस कटौती से निगम के खाते में हर माह करीब दो करोड़ से अधिक की राशि जमा होगी.

पति ने होटल में रेड मारकर आशिक संग रंगरेलियां मनाती बीवी को रंगे हाथ पकड़ा

इस कटौती में कांस्टेबल से लेकर पुलिस निरीक्षक तक शामिल हैं. यह निर्णय बस में यात्रा नहीं करने वाले पुलिस कर्मचारियों पर भी लागू होगा. इसके साथ ही रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए 40 रुपए अतिरिक्त देने होंगे, जो राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के खाते में जमा होंगे.

पिता ही बना हैवान! 15 साल की सौतेली बेटी से कई महीनों तक करता रहा रेप, अरेस्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें