राजस्थान पुलिस कांस्टेबल जनरल टीएसपी भर्ती का रिजल्ट घोषित, ऐसे चेक करें रिजल्ट

Smart News Team, Last updated: Tue, 16th Mar 2021, 7:26 PM IST
  • राजस्थान पुलिस ने 5 हजार 500 कांस्टेबल भर्ती नॉन टीएसपी के रिजल्ट के बाद अब कांस्टेबल जनरल टीएसपी के नतीजे जारी कर दिए गए हैं. अभ्यर्थी राजस्स्थान पुलिस की वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.
राजस्थान पुलिस ने कांस्टेबल जनरल टीएसपी का रिजल्ट जारी कर दिया है.

जयपुर. राजस्थान पुलिस ने कांस्टेबल जनरल टीएसपी का रिजल्ट जारी कर दिया है. 2020 की राजस्थान पुलिस भर्ती में कांस्टेबल जनरल टीएसपी पद के लिए परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी अपना रिजल्ट राजस्थान पुलिस की https://www.police.rajasthan.gov.in/ वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. आपको बता दें कि इससे पहले राजस्थान पुलिस ने 5 हजार 500 कांस्टेबल भर्ती नॉन टीएसपी का रिजल्ट जारी किया था.

राजस्थान पुलिस की वेबसाइट पर जारी हुए नोटिफिकेशन के मुताबिक, ये परिणाम कांस्टेबल भर्ती बीएमसी बांसवाड़ा के अभ्यर्थियों के लिए है. कांस्टेबल जनरल टीएसपी रिलल्ट में सफल अभ्यर्थियों का रोल नंबर दिया गया है. ये सभी सफल अभ्यर्थी मानक परीक्षण और शारीरिक दक्षता परीक्षण में पूरी तरह से सफल पाए गए हैं.

जोश कम्यूनिटी ने की पहल, सरकारी स्कूल और NGO को मुफ्त में मिलेंगे सैनेटरी पैड्स

मिली जानकारी के अनुसार, राजस्थान पुलिस में टीएसपी और नॉन टीएसपी एरिया में सिपाही जनरल ड्यूटी और सिपाही चालक के 5 हजार 438 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा हुई थी. लिखित परीक्षा 6 नवंबर से 8 नवंबर 2020 के तक राज्य के अलग-अलग केन्द्रों में हुई थी. राजस्थान पुलिस कान्स्टेबल भर्ती के लिए इन पदों पर नोटिफिकेशन नवंबर 2019 में जारी किया गया था. जिसके बाद इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख फरवरी 2020 थी.

रिंग रोड परियोजना में जरूरत से ज्यादा जमीन ली, न्याय के लिए किसान लगा रहे चक्कर

राजस्थान पुलिस ने कांस्टेबल जनरल टीएसपी के नतीजे घोषित होने के बावजूद अभ्यर्थियों को अभी नियुक्ति नहीं मिल सकेगी. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती में इन पदों को लेकर हाईकोर्ट में याचिका लंबित है. ऐसे में हाईकोर्ट के निर्देश के बाद ही अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिल सकेगी. इससे पहले राजस्थान पुलिस की ओर से एसआई प्लाटून कमांडर, कांस्टेबल और कांस्टेबल ड्राइवर समेत जीडी पदों के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें