Rajasthan Police: उप निरीक्षक और प्लाटून कमांडर की लिखित परीक्षा 13 से 15 सितंबर, जानिए एग्जाम गाइडलाइन

Haimendra Singh, Last updated: Sat, 11th Sep 2021, 11:36 AM IST
  • Rajasthan Police SI and pattern commander recruitment: राजस्थान पुलिस में उप निरीक्षक() और प्लाटून कमांडर की लिखित परीक्षा 13 से 15 को होने जा रही है, पुलिस विभाग ने परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा दिशानिर्देश जारी किये है, जिसमें कहा गया है सभी अभ्यर्थियों को कोरोना नियमों को पालन करना होगा.
राजस्थान पुलिस में सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर की लिखित परीक्षा 13 से 15 सितंबर को होगी.( फोटो- राजस्थान पुलिस वेबसाइट )

जयपुर. राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) में उप निरीक्षक और प्लाटून कमांडर की लिखित के लिए लिखित परीक्षा के तिथि का ऐलान हो गया है. सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर के पद पर होने वाली इस लिखित परीक्षा का आयोजन 13 से 15 सितंबर तक किया जाएंगा. पुलिस विभाग ने लिखित परीक्षा के लिए अपनी सारी तैयारियां पूरी कर ली है. तीन अलग-अलग दिन वाली इस परीक्षा में करीब साढ़े सात लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे. परीक्षा को लेकर पुलिस विभाग और प्रशासन ने दिशानिर्देश जारी कर दिये है.

सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर की लिखित परीक्षा के लिए सरकार ने सभी विभागों के अधिकारियों को दिशानिर्देश जारी कर दिये है. जानकारी के अनुसार, एक दिन में लगभग 2.50 लाख उम्मीदवार ही परीक्षा देंगे. इस तरीके से साढ़े सात लाख अभ्यर्थियों की परीक्षा को तीन में संपन्न कराया जाएगा. लिखित परीक्षा देने उम्मीदवारों को सरकारी दिशानिर्देश और कोरोना गाइडलाइन नियमों का पालन करना होगा. परीक्षा केंद्र पर किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जैसे मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, एयर फोन, माइक्रोफोन आदि लाना मना है.

राजस्थान में बिना टिकट यात्रा करने वालों पर सरकार का शिकंजा, इतने गुना बढ़ी जुर्माना राशि

एटीएस-एसओजी एडीजी अशोक राठौड़ ने कहा है कि परीक्षा के दौरान शहरों के बस स्टेंड और रेलवे स्टेशनों पर काफी भीड़ रहने की संभावनाएं है. कोरोना महामारी को देखते हुए उम्मीदारों को लोगों से दूरी बनाना ही उचित रहेगा. इसके अलावा एडीजी राठौड़ अभ्यर्थियों से अपील की है कि परीक्षा में किसी भी प्रकार की नकल और सॉल्वरों की मदद लेने की कोशिश न करे. पुलिस परीक्षा केंद्रो के अलावा शहरों के संवेदनशील स्थान या असमाजिक तत्वों से सख्ती से निपटने का प्रयास कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें