राजस्थान: बिजली कंपनियों में भर्ती की 8 नवंबर से शुरू होगी परीक्षा, जानें पैटर्न

Swati Gautam, Last updated: Wed, 13th Oct 2021, 7:20 PM IST
  • राजस्थान की पांचों बिजली कंपनियों में कनिष्ठ सहायक, वाणिज्यिक सहायक-द्वितीय के 920 पदों के लिए भर्ती की परीक्षा 8 नवंबर से शुरू होंगी जो कि 14 नवंबर तक चेलेंगी. यह परीक्षा ऑनलाइन माध्यम से कराई जाएंगी.
राजस्थान: बिजली कंपनियों में भर्ती की 8 नवंबर से शुरू होगी परीक्षा, जानें पैटर्न (file photo)

जयपुर. प्रदेश की पांचों बिजली कंपनियों में कनिष्ठ सहायक, वाणिज्यिक सहायक-द्वितीय के 920 पदों के लिए भर्ती के आवेदन मांगे थे जिसकी परीक्षा 8 नवंबर से शुरू होंगी. यह परीक्षाएं ऑनलाइन कराई जा रही हैं. 8 नवंबर से शुरू होने वाली ये परीक्षाएं 5 दिन चलेंगी जो कि 14 नवंबर को खत्म होंगी. लिखित परीक्षा में कुल पदों के तीन गुना अभ्यर्थियों को पास करने के बाद टाइपिंग टेस्ट के लिए भी बुलाया जाएगा.

परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र अभी जारी नहीं किए गए हैं. अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र ऑनलाइन जारी किए जायेंगे जिसके बाद छात्र आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे. बता दें कि फरवरी और जून में राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड ने कुल 1295 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे जिसमें असिस्टेंट पर्सनल ऑफिसर, जूनियर लॉ ऑफिसर, जूनियर अकाउंटेंट, स्टैनोगाफर और जूनियर असिस्टेंट/कॉमर्शियल असिस्टेंट सैकंड के 375 पद शामिल हैं. इनकी परीक्षा पहले कराई जा चुकी है.

राजस्थान के शिक्षा मंत्री का बयान- जिस स्कूल में ज्यादा महिला स्टाफ, वहां झगड़े भी ज्यादा

नवंबर में होने वाली कनिष्ठ सहायक और वाणिज्यिक सहायक के 920 पदों के लिए दो चरणों में 5 दिन तक परीक्षा होगी जो कि 8, 9, 10, 13 और 14 नवंबर को कराई जाएंगी. अभ्यर्थियों को याद रहे कि इन परीक्षाओं में रीजनिंग और मेंटल एबिलिटी के अलावा गणित, सामान्य ज्ञान और सामान्य विज्ञान, सामान्य हिंदी और सामान्य अंग्रेजी के प्रश्न पूछे जायेंगे. क्वालीफाई होने के बाद टाइपिंग टेस्ट कराया जायेगा. जो कि हिंदी और इंग्लिश दोनों में होगा. मालूम रहे टाइपिंग टेस्ट का वेटेज 60 फीसदी होगा, जबकि रीटन एग्जाम का वेटेज 40 फीसदी होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें