राजस्थान: REET उम्मीदवारों के लिए रोडवेज बसों में फ्री यात्रा की सुविधा, लेकिन ऑनलाइन टिकट बुकिंग बंद

Priya Gupta, Last updated: Wed, 22nd Sep 2021, 8:38 AM IST
  • REET परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को रोडवेज बसों में फ्री यात्रा की सुविधा दी जाएगी. 
REET उम्मीदवारों के लिए रोडवेज बसों में फ्री यात्रा की सुविधा

जयपुर: राजस्थान में रीट भर्ती परीक्षा के मद्देनजर रोडवेज बसों की ऑनलाइन बुकिंग को 24 से 28 सितंबर तक बंद कर दिया है. ऐसे में यात्रियों को थोड़ी परेशानी हो सकती है. आम यात्री अब इन 5 दिनों में रोडवेज की साधारण और एक्सप्रेस बसों में पहले टिकट नहीं करा सकते हैं. जिन यात्रियों ने पहले टिकट बुक कराई है उनकी टिकट को कैंसल कर दिया गया है. उन्हें टिकट की राशि के बराबर रिफंड की भी व्यवस्था की जा रही है. रोडवेज सीएमडी संदीप वर्मा ने रीट उम्मीदवारों की ज्यादा संख्या को देखते हुए ये फैसला लिया है. रीट के अभ्यर्थियों के लिये राज्य सरकार की पूर्व की घोषणा के अनुसार रोडवेज में यात्रा फ्री रहेगी.

रीट के अभ्यर्थियों को फ्री में यात्रा की छूट 11 दिन के लिये दी गई है.रीट परीक्षा के उम्मीदवारों को इससे काफी आराम होगा. इन परीक्षा सेंटर्स पर पहुंचने और परीक्षा के बाद घर जाने के लिए रीट अभ्यर्थी 20 सितम्बर से 30 सितम्बर तक रोडवेज की साधारण और एक्सप्रेस बसों में निशुल्क यात्रा कर सकते हैं. 26 सितम्बर को होने वाली रीट भर्ती परीक्षा को लेकर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने करीब साढ़े 16 लाख अभ्यर्थियों को एडमिड कार्ड जारी किए हैं.बता दें, राज्य में परीक्षा के लिए 200 छोटे बड़े शहरों में 4 हजार से ज्यादा सेंटर बनाए गए हैं.

आगरा रेलवे स्टेशन रिटायरिंग रूम में थ्री स्टार होटल सुविधा मिलेगी, ऐसे करें बुकिंग

इस दौरान आम यात्री भी बस में यात्रा कर सकते हैं. लेकिन अभ्यर्थियों की भीड़ अधिक होने से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन ऑनलाइन टिकट बुकिंग कुछ दिनों के लिए बंद कर दी गई है. लेकिन रोडवेज की डीलक्स, एसी और सुपर लग्जरी बसों में आम यात्री ऑनलाइन टिकट करा सकते हैं और आराम से यात्रा भी कर सकते हैं. क्योंकि इन श्रेणी की बसों में रीट उम्मीदवारों को फ्री सुविधा नहीं दी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें