REET 2021: राजस्थान रीट एग्जाम अब 25 अप्रैल को नहीं होगा, जानें क्या है नई डेट

Smart News Team, Last updated: Sat, 27th Mar 2021, 9:34 PM IST
  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 24 मार्च को कमेटी से तीन दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी थी. बीते कुछ दिनों से जैन समाज की ओर से 25 अप्रैल को महावीर जयंती होने के चलते इस दिन रीट परीक्षा आयोजित नहीं करने की मांग जोर पकड़ती जा रही थी. राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग भी महावीर जयन्ती के दिन इस परीक्षा को नहीं करवाने की बात कह चुका है.
अब यह परीक्षा 20 जून 2021 को आयोजित की जाएगी.

जयपुर- राजस्थान REET की परीक्षा स्थगित कर दी गई है. बता दें कि यह परीक्षा 25 अप्रैल 2021 प्रस्तावित थी. लेकिन अब यह परीक्षा 20 जून 2021 को आयोजित की जाएगी. राजस्थान बोर्ड के मुताबिक, सरकार ने अल्पसंख्यक आयोग और जैन समुदाय की मांग को देखते हुए REET परीक्षा की तारीख को बढ़ाने का फैसला किया है. राजस्थान बोर्ड ने इस संबंध में एक नोटिस भी जारी किया है.

बताते चलें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 24 मार्च को कमेटी से तीन दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी थी. बीते कुछ दिनों से जैन समाज की ओर से 25 अप्रैल को महावीर जयंती होने के चलते इस दिन रीट परीक्षा आयोजित नहीं करने की मांग जोर पकड़ती जा रही थी. राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग भी महावीर जयन्ती के दिन इस परीक्षा को नहीं करवाने की बात कह चुका है.

पेट्रोल डीजल 27 मार्च का रेट: जयपुर, जोधपुर, अलवर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर में तेल की कीमतों में नहीं हुआ बदलाव

गौरतलब है कि अजमेर स्थित राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 25 अप्रैल को महावीर जयन्ती के दिन परीक्षाओं की सभी तैयारियां पूरी कर चुका था. बोर्ड के अध्यक्ष डा. डी.पी. जारोली बच्चों के भविष्य और कोरोना माहौल के बीच परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने के पक्ष में नहीं थे.

जयपुर सर्राफा बाजार में सोना 320 व चांदी 700 रुपए फिसली, आज का मंडी भाव

गहलोत सरकार ने होली और शब-ए-बरात के कार्यक्रम को सशर्त दी छूट, जानिए नया आदेश

CM गहलोत का प्लान, बिजली पानी की समस्या पर सरकारी दफ्तर भटकने से मिलेगी छुट्टी

रिश्वत मामले में पकड़े गए आईपीएस अग्रवाल का हाईकोर्ट ने मांगा आपराधिक रिकॉर्ड

गावों में गरीबों को घर बनाकर देने में देश में राजस्थान आया पहले नंबर पर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें