UPSC परीक्षार्थियों को तीन दिन फ्री में घुमाएगी राजस्थान रोडवेज की बस

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 1st Oct 2021, 1:50 PM IST
  • राजस्थान रोडवेज 10 अक्टूबर को होने वाली यूपीएससी एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को फ्री में यात्रा करवाएगा. इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए है. उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड और आईडी दिखाने के बाद एग्जाम से एक दिन पहले और एक दिन यह सुविधा मिलेगी.
UPSC एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स को फ्री यात्रा करवाएगा राजस्थान रोडवेज

जयपुर. राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने 10 अक्टूबर को होने वाली संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) का एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स के लिए फ्री बस यात्रा के निर्देश जारी किए हैं. निर्देश जारी होने के बाद सभी डिपो, आगारों और मुख्य प्रबंधकों को इस संबंध में तैयारी करने को कहा गया है. इसे पहले रीट एग्जाम में भी रोडवेज बसों ने एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स को फ्री में यात्रा करवाई थी.

एग्जाम से एक दिन पहले से मिलेगी ये सुविधा

यूपीएससी और भारतीय वन सेवा एग्जाम के लिए 10 अक्टूबर को रोडवेज की बसों को एक दिन पहल यानी 9 अक्टूबर को ही लगा दिया जाएगा. इन बसों में स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड और फोटो युक्त आईडी कार्ड दिखाकर एग्जाम से एक दिन पहले और एग्जाम के अगले दिन तक फ्री में यात्रा कर सकते हैं. 

राजस्थान मुख्यमंत्री जन आवास योजना के लिए आवेदन की तारीख 12 अक्टूबर तक बढ़ी 

इस दौरान स्टूडेंट्स कनेक्टिंग बस सुविधा का उपयोग भी कर सकते हैं. जिन स्थानों से परीक्षा केंद्र तक सीधी बस नहीं होगी. वहां कनेक्टिंग बस सेवा का उपयोग कर सकते हैं. हालांकि यह सुविधा एग्जाम सेंटर से जाने और एक बार आने के लिए ही मान्य होगी.

REET नकल मामला: एक्शन में गहलोत सरकार, रातों रात 37 RAS अधिकारियों का ट्रांसफर

बता दें कि राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने बजट में इस बात की घोषना की थी कि प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए उम्मीदवारों को फ्री में बस सेवा उपलब्ध करवाई जाएगी. जिसके बाद से लगातार राजस्थान रोडवेज 3200 बसों के माध्यम से पूरे प्रदेश में यह सुविधा उपलब्ध करा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें