जयपुर: रोहिंग्या शरणार्थी ने फर्जी दस्तावेज से बनवाया पासपोर्ट, घूम आया UAE, नहीं लगी भनक

Smart News Team, Last updated: Mon, 21st Jun 2021, 3:17 PM IST
राजस्थान के जयपुर में रोहिंग्या शरणार्थी के द्वारा फर्जी पासपोर्ट बनाने का मामला सामने आया है. हैरानी की बात यह रही, कि यह व्यक्ति फर्जी पासपोर्ट की मदद से सऊदी अरब भी घूम आया. साथ ही आवेदन में दिया गया पता भी गलत पाया गया.
जयपुर में एक व्यक्ति फर्जी पासपोर्ट की मदद से सऊदी अरब तक घुम आया.( सांकेतिक फोटो )

जयपुर: राजस्थान के जयपुर में फर्जी पासपोर्ट का मामला सामने आया है. यहां एक रोहिंग्या शरणार्थी फर्जी दस्तावेज से पासपोर्ट बनाकर सऊदी अरब तक घूम आया. मामला 2019 का बताया जा रहा है. मामले की खुलासा होने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है. पासपोर्ट आवेदन में दिया गया पता भी गलत पाया गया है. सदर पुलिस स्टेशन ने प्रारंभिक जांच के बाद मोहम्मद सुल्तान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. पुलिस सभी पहलुओं से मामले की जांच में जुट गई है.

जयपुर की सदर पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने एक अखबार को बताया, कि रविवार को फर्जी पासपोर्ट के मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने बताया कि मोहम्मद सुल्तान नाम का व्यक्ति जाली पासपोर्ट की मदद से 17 जनवरी, 2019 को सऊदी अरब गया था. और 9 सितंबर को भारत लौट आया. मौ. सुल्तान ने पासपोर्ट आवेदन में हसनपुरा, वार्ड नंबर 19 3-नारायण पुरी कॉलोनी का पता दिया था, जो जांच में गलत पाया गया.

RPSC का स्कूल लेक्चरर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां देखें कट ऑफ लिस्ट

मामला फर्जी निकलने के बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी), 468 (जालसाजी), 471 और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस का कहा है कि उसका पासपोर्ट जब्त करने के प्रयास किया जा रहा हैं. मामले की जांच चल रही है. पुलिस ने बताया कि यह पासपोर्ट 2014 में बनाया गया था जो 2024 तक वैध है. हैरत बात यह रही है, कि पासपोर्ट गड़बड़ी का खुलासा तब हुआ, जब वह सऊदी अरब से लौट आया. पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें