RPSC भर्ती: राजस्थान में सरकारी नौकरी का शानदार मौका, इन पदों के लिए करें Apply

Naveen Kumar, Last updated: Thu, 17th Feb 2022, 4:26 PM IST
  • राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से जूनियर हाइड्रोजियोलॉजिस्ट, जूनियर जियोफिजिसिस्ट, टेक्निकल असिस्टेंट समेत 53 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 03 फरवरी से शुरू हो चुकी है और 2 मार्च तक आवेदन किया जा सकता है.
फाइल फोटो

राजस्थान में रोजगार की तलाश कर रहे बेरोजगारों के लिए सरकारी नौकरी की शानदार मौका है. राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से विभिन्न पदों के लिए भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है. आरपीएससी की ओर से जूनियर हाइड्रोजियोलॉजिस्ट, जूनियर जियोफिजिसिस्ट, टेक्निकल असिस्टेंट समेत 53 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे राजस्थान लोक सेवा आयोग RPSC की आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 2 मार्च है. वहीं, अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार https://rpsc.rajasthan.gov.in/Static/RecruitmentAdvertisements/75CA07B78 के माध्यम से भर्ती का नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं.

आरपीएससी की इस भर्ती के तहत जूनियर जियोफिजिसिस्ट के 5, जूनियर हाइड्रोजियोलॉजिस्ट 8, तकनीकी सहायक– रसायन विज्ञान 4, टेक्निकल असिस्टेंट- हाइड्रोजियोलॉजी के 36 पदों को भरा जाएगा. बता दें कि इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 03 फरवरी से शुरू हो चुकी है और 2 मार्च तक आवेदन किया जा सकता है.

जूनियर जियोफिजिसिस्ट के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से जियोफिजिसिस्ट में M.Sc या इलेक्ट्रॉनिक्स में M.Tech की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही, समक्षक में दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए. वहीं, जूनियर हाइड्रोजियोलॉजिस्ट के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से जियोलॉजी या अप्लाइड जियोलॉजी में M.Sc./M.Tech./M.Sc.(Tech.) की डिग्री होनी चाहिए. टेक्निकल असिस्टेंट (केमेस्ट्री) के लिए रसायन विज्ञान में M.Sc की डिग्री, टेक्निकल असिस्टेंट– (हाईड्रोलॉजी) के लिए विश्वविद्यालय से जियोलॉजी या अप्लाइड जियोलॉजी में M.Sc./M.Tech./M.Sc.(Tech.) की डिग्री अनिवार्य है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें