RSMSSB APRO Recruitment: राजस्थान एपीआरओ भर्ती में ऑनलाइन संशोधन करने का मौका

Naveen Kumar, Last updated: Tue, 15th Feb 2022, 4:59 PM IST
  • अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से आयोजित सहायक जनसंपर्क अधिकारी APRO सीधी भर्ती के आवेदन में संशोधन का मौका मिला है. इसे लेकर RSMSSB द्वारा अभ्यर्थियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है.
राजस्थान स्टॉफ सेलेक्शन बोर्ड, जयपुर

राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से आयोजित सहायक जनसंपर्क अधिकारी APRO सीधी भर्ती को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया है. APRO सीधी भर्ती के आवेदकों को अपने फॉर्म ऑनलाइन में करेक्शन का मौका दिया गया है. 

RSMSSB द्वारा जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि, यदि कोई अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन में किसी तरह का संशोधन कराना चाहता है, तो आवेदन की तिथि से 7 दिनों के भीतर कर सकता है. इसके लिए अभ्यर्थियों को 300 रुपये का शुल्क जमा कराना होगा. ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर विजिट कर सकते हैं. 

UKSSSC Recruitment: उत्तराखंड पुलिस दूरसंचार विभाग में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

गौरतलब है कि आरएसएमएसएसबी की ओर से सहायक जनसंपर्क अधिकारी एपीआरओ भर्ती के लिए 24 नवंबर को विज्ञप्ति जारी की गई थी. अनुसूचित क्षेत्र के लिए 7 पद स्वीकृत किए जाने के बाद विभाग ने संशोधित विज्ञप्ति 24 जनवरी को जारी थी. हालांकि, जिन अभ्यर्थियों पूर्व में जारी विज्ञप्ति के अनुसार आवेदन किया है, उन्हें किसी प्रकार के संशोधन की आवश्यकता नहीं है. लेकिन, पूर्व में अनुसूचित क्षेत्र के जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन कर दिया है, वे भी अपने ऑनलाइन आवेदन में अनुसूचित क्षेत्र के कॉलम को संशोधित कर सकते हैं. हालांकि, संशोधन में अभ्यर्थी अपना नाम, माता-पिता का नाम, शैक्षणिक योग्यता, फोटो व हस्ताक्षर में कोई बदलाव नहीं कर पाएंगे. बता दें कि बोर्ड ने दिसम्‍बर में सहायक जनसम्‍पर्क अधिकारी के 76 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी और फरवरी में एपीआरओ की परीक्षा होनी थी. लेकिन, संशोधित विज्ञप्ति के बाद अब परीक्षा दो महीने की देरी से होगी. राजस्थान एपीआरओ एग्जाम अप्रैल अंत तक हो सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें