Rajasthan RSOS Result: राजस्थान ओपन स्कूल कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी, ऐसे देंखे रिजल्ट

Smart News Team, Last updated: Tue, 28th Dec 2021, 4:06 PM IST
  • राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल के 10वीं और 12वीं के परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है. जिसे छात्र Rajasthan RSOS कि आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते है.
Rajasthan RSOS Result: राजस्थान ओपन स्कूल कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी, ऐसे देंखे रिजल्ट

जयपुर. राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल (RSOS) के दसवीं और बारहवीं के छात्रों कि परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया जाएगा. आरएसओएस 10वीं और 12वीं कि परीक्षा का परिणाम विभाग के आधिकारिक वेबसाइट rsosapp.rajasthan.gov.in पर जारी किया गया है. जहां पर जाकर छात्र अपने परीक्षा का परिणाम देख सकते है. वहीं परीक्षा के परिणाम को शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने जारी किया है.

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल के परीक्षा में इस बार दसवीं में बालिका वर्ग में  पूजा चौधरी ने टॉप किया है. वहीं बालक वर्ग में मुकेश कुमार ने दसवीं में टॉप किया है. साथ ही दूसरा स्थान विनोद मालव ने हासिल किया है. वहीं 12वीं कि परीक्षा में बालिका वर्ग में पहले स्थान पर हर्षा रहीं. वहीं दूसरा स्थान लक्ष्मी ने हासिल किया. वहीं बालक वर्ग में जोशी उदय योगेश कुमार ने टॉप किया. साथ ही दूसरा स्थान अनमोल जोशी ने हासिल किया.

NEET PG Counseling: पुलिस कार्रवाई पर जयपुर के रेजिडेंट्स डॉक्टर्स ने किया दो घंटे कार्य का बहिष्कार

जानकारी के अनुसार इस बार आरएसओएस की 10वीं परीक्षा के लिए करीब 90 हजार छात्रों ने पंजीकरण करवाया था. वहीं 12वीं परीक्षा के लिए करीब 65 हजार छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था. बता दें कि 2021 आरएसओएस 10वीं व 12वीं के परीक्षा परिणाम 02 फरवरी 2021 को पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने घोषित किया था. वहीं इस बार राज्य के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला की ओर से परीक्षा परिणामों की घोषणा की गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें