सरस दूध फिर हुआ महंगा, जयपुर डेयरी ने गोल्ड, स्टैंडर्ड दूध और प्लेन छाछ के दाम दो रुपये लीटर बढ़ाए

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 10th Mar 2022, 7:24 PM IST
  • जयपुर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड (जयपुर डेयरी) से जारी नए रेट के मुताबिक, गोल्ड और स्टैंडर्ड दूध की कीमत दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाई गई है. नई दरों के लागू होने के बाद सरस गोल्ड दूध का आधा लीटर पैक 28 की जगह 30 रुपये और एक लीटर का पैक 56 की जगह पर 58 रुपये में मिलेगा.
फाइल फोटो

जयपुर. जयपुर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड (जयपुर डेयरी) से जारी नए रेट के मुताबिक, गोल्ड और स्टैंडर्ड दूध की कीमत दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाई गई है. नई दरों के लागू होने के बाद सरस गोल्ड दूध का आधा लीटर पैक 28 की जगह 30 रुपये और एक लीटर का पैक 56 की जगह पर 58 रुपये में मिलेगा.  

राजस्थान की राजधानी जयपुर में सरस डेयरी ने दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया है. नई दरें आज यानी 10 मार्च से होने वाली सप्लाई पर लागू की जाएगी. इससे पहले जयपुर डेयरी ने  11 मार्च  दूध की कीमतों में दो रुपये लीटर की बढ़ोतरी की थी. जयपुर डेयरी से जयपुर के साथ ही दौसा में भी दूध की आपूर्ति होती है.

स्टेशन पर उतरते ही मधुमक्खियों ने किया हमला, भगदड़ में आधा दर्जन लोग घायल

इसी तरह, सरस स्टैंडर्ड (ग्रीन) का आधा लीटर पैक 25 के स्थान पर 26 और एक लीटर पैक 50 के स्थान पर 52 रुपये में मिलेगा. इसके साथ-साथ सरस प्लेन छाछ भी महंगी की गई है. छाछ का आधा लीटर पैक अब 14 के बजाय 15 रुपये और एक लीटर का पैक 28 की बजाय 30 रुपये में मिलेगा. जबकि सरस टोंड (ब्लू) की कीमतें नहीं बढ़ाई गई हैं.

जयपुर डेयरी के अधिकारियों के मुताबिक, जयपुर डेयरी के लागत मूल्य एवं अन्य खर्चों में बढ़ोतरी होने के कारण डेयरी पर अतिरिक्त वित्तीय भार पड़ रहा है. दूध की कीमतों में उछाल आया है. इसके अलावा डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी का असर दूध के परिवहन पर पड़ रहा है. इन्ही कारणों से दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें