RSMSSB Recruitment 2021: APRO के 76 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करें आवेदन

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 2nd Dec 2021, 12:48 PM IST
  • राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने सहायक जनसंपर्क अधिकारी (APRO) के 76 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल जबकि अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए. आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2021 है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर. नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने सहायक जनसंपर्क अधिकारी (APRO) के पद पर भर्ती निकाली है. दरअसल, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 9 साल बाद इस पद के लिए भर्ती निकाली है. वैकेंसी के मुताबिक, राजस्थान में 76 सहायक जनसंपर्क अधिकारी के पद पर भर्ती होगी. इसके लिए अभ्यर्थी की उम्र सीमा 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. इससे पहले राजस्थान में साल 2012 में सहायक जनसंपर्क अधिकारी (APRO) के 34 पदों पर भर्ती निकली थी.

सहायक जनसंपर्क अधिकारी (APRO) को पे-मैट्रिक्स लेवल 10 (33,800) के आधार पर सैलरी दी जाएगी. हालांकि प्रोबेशन पीरियड के दौरान सरकार की गाइडलाइन के अनुसार सैलरी मिलेगी. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 2 दिसंबर से 31 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकेंगे. ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. जबकि इस पद के लिए लिखित परीक्षा 13 फरवरी 2022 को होगी. इस पद के लिए पत्रकारिता के क्षेत्र में 3 साल के अनुभव वाला अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. साथ ही अभ्यर्थी के पास देश के किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है. इसके लिए अभ्यर्थी को देवनागरी लिपि में हिंदी की जानकारी के साथ ही राजस्थान की संस्कृति की जानकारी भी होनी चाहिए.

हजारों लोगों के घर का सपना पूरा करेगी गहलोत सरकार, आम आदमी बनेगा मकान मालिक

सामान्य वर्ग और क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 450 रूपए होंगे. जबकि राजस्थान के नॉन क्रीमीलेयर श्रेणी के पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थी के लिए यह फीस 350 रूपए होंगे. समस्त विशेष योग्यजन और राजस्थान के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थी को 250 रूपए देने होंगे. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की अधिकृत वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in खोलकर रिक्रूटमेंट पर क्लिक करना होगा. इसके बाद SSO ID के जरिये लॉग-इन करके आवेदन भरना होगा. ऐसे में अगर किसी अभ्यर्थी की SSO ID नहीं है, तो आवेदन से पहले उन्हें SSO ID बनानी होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें