RSMSSB ने दी जानकारी, जूनियर असिस्टेंट क्लर्क ग्रेड 2 की भर्ती के लिए दिसंबर में होगा एग्जाम

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 25th Jan 2022, 4:46 PM IST
  • राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने जूनियर असिस्टेंट क्लर्क ग्रेड 2 नौकरी के संबंध में एक बड़ी जानकारी दी है. जूनियर असिस्टेंट क्लर्क ग्रेड 2 के पदों के लिए होने वाली परीक्षा दिसंबर में होगी. इसके साथ ही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 11 भर्ती परीक्षाओं की तारीख घोषित की है.
राजस्थान अधीनस्थ एवं मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड

जयपुर. जूनियर असिस्टेंट क्लर्क ग्रेड 2 भर्ती के संबंध में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने एक अहम जानकारी दी है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने एग्जाम कैलेंडर जारी किया है. इस कैलेंडर के अनुसार जूनियर असिस्टेंट क्लर्क ग्रेड 2 के पदों के लिए होने वाली भर्ती के लिए परीक्षा दिसंबर में होगी. इसके साथ ही कई परीक्षाओं की जानकारी भी दी है, जिसमें 11 भर्ती परीक्षाएं शामिल हैं. वहीं बोर्ड की वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर इन परीक्षाओं से संबंधित अधिक जानकारी ले सकते हैं. 

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की तरफ से कहा गया है कि परीक्षा से संबंधित कार्यक्रम समय पर जारी कर दिया जाएगा. राजस्थान की गहलोत सरकार ने काफी दिनों से नौकरी का इंतजार कर रहे बेरजोगार छात्रों के लिए नौकरी का पिटारा खोल दिया है. 11 भर्ती की परीक्षाओं को लेकर छात्र पूरी तरह से तैयार हैं और इसकी तैयारी के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं.

RSMSSB ने निकाली कम्प्यूटर ऑपरेटर भर्ती की परीक्षा की तारीख, जानें कब एग्जाम

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड परीक्षा कैलेंडर

इन 11 भर्तियों के लिए होगी परीक्षा

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी किए गए इस कैलेंडर के अनुसार सहायक जनसम्पर्क अधिकारी के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए 24 अप्रैल को परीक्षा होगी. इसके साथ ही कनिष्ठ अभियंता परीक्षा 7, 8 व 9 मई, प्रयोगशाला सहायक की 4 जून, कनिष्ठ अभियंता कृषि अभियांत्रिकी भर्ती की परीक्षा 18 व 19 जून, पशुधन सहायक के लिए जुलाई, तहसील राजस्व लेखाकार व कनिष्ठ लेखाकार के लिए सितंबर, वनपाल और वनरक्षक भर्ती के लिए अक्टूबर, सुपरवाइजर महिला अधिकारिता के लिए नवंबर और जूनियर सहायक क्लर्क ग्रेड II के लिए दिसंबर में परीक्षा आयोजित होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें