राजस्थान: दो सरकारी कर्मी सहित तीन व्यक्ति रिश्वत मामले में गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Wed, 11th Nov 2020, 3:47 PM IST
  • जयपुर और राजस्थान के बाकी जिलों में हाल ही में सरकारी कर्मियों सहित तीन लोगों द्वारा रिश्वत लेने का मामला सामने आया है. दरअसल, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को तीन अलग-अलग स्थानों से दो सरकारी कर्मियों सहित तीन व्यक्तियों को रिश्वत लेने के मामलों में गिरफ्तार किया है.
जयपुर सहित तीन जिलों में रिसृष्वत लेने का मामला सामने आया है

जयपुर: जयपुर और राजस्थान के बाकी जिलों में हाल ही में सरकारी कर्मियों सहित तीन लोगों द्वारा रिश्वत लेने का मामला सामने आया है. दरअसल, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को तीन अलग-अलग स्थानों से दो सरकारी कर्मियों सहित तीन व्यक्तियों को रिश्वत लेने के मामलों में गिरफ्तार किया है. इस बारे में बात करते हुए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक ने बताया कि तीनों प्रकरणों में एसीबी द्वारा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर आगे जांच की जाएगी.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने अधिकारियों की गिरफ्तारी के बारे में भी बातचीत की. उन्होंने बताया कि जयपुर में एक दल ने आरोपी भगवान सहाय मीना को परिवादी से 30 हजार रुपये की कथित रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि आरोपी परिवादी की माता की दुर्घटना में मृत्यु होने पर बीमा क्लेम की राशि दिलवाने के लिये कथित तौर पर 30 हजार रुपये रिश्वत मांग रहा था.

एक और मर्डर से सनसनी, पुलिस ने नहीं दर्ज किया मुकदमा तो परिवार पहुंचा कोर्ट

महानिदेशक ने जयपुर से इतर रिश्वत लेने से जुड़ी अगली कार्रवाई के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा अन्य कार्रवाई में पाली जिले के रायपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लेखाकार आरोपी प्रमोद कुमार को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने परिवादी से कलेवा योजना के तहत प्रसुताओं को दिये जाने वाले भोजन के बिल पास करने की एवज में आठ हजार रूपये की कथित रिश्वत की मांग की थी. इससे इतर उदयपुर के सलूम्बर पंचायत समिति के कनिष्ठ लिपिक अतिरिक्त प्रभार ग्राम सचिव आरोपी महेन्द्र कुमार कनिष्ठ को 8 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें