राजस्थान में आदिवासी लड़की से रेप, गर्भ निरोधक दवा से 6 महीने के अजन्मे बच्चे की मौत

Prachi Tandon, Last updated: Mon, 11th Oct 2021, 6:58 PM IST
  • राजस्थान के झालावाड़ में आदिवासी लड़की के साथ कई बार रेप किया. पीड़िता को आरोपी ने गर्भ निरोधक की गोलियां भी दी. जिसके कारण 6 महीने के अजन्मे बच्चे की मौत हो गई.
आदिवासी लड़की के साथ पड़ोसी युवक ने रेप किया.

जयपुर. राजस्थान के झालवाड़ की रहने वाली आदिवासी लड़की के साथ उसके पड़ोसी ने कथित तौर पर एक साल तक लगातार रेप किया. इतना ही नहीं अपना घिनौना काम छिपाने के लिए आरोपी ने लड़की को गर्भनिरोधक गोलियां भी खिलाई. गर्भनिरोधक गोलियों के कारण 6 महीने के अजन्मे बच्चे की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार दावा किया जा रहा है कि लड़की की उम्र 18 साल से ज्यादा है. राजस्थान मामले की जांच में जुट गई है.

झालवाड़ की आदिवासी लड़की के साथ एक साल तक उसके पड़ोसी से जबरन शारीरिक संबंध बनाए. राजस्थान पुलिस के अनुसार लड़की के परिवार ने दावा किया है कि पीड़िता की उम्र 18 साल से ज्यादा है. पुलिस लड़की की सही उम्र पता कराने का प्रयास कर रही है. लड़की की सही उम्र सामने आने के बाद रेप मामले में पॉक्सो अधिनियम की धाराएं भी शामिल की जा सकती हैं. आदिवासी लड़की के साथ रेप का मामला शनिवार को सामने आया जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

जानकारी के अनुसार लड़की शनिवार को लड़की के पेट में दर्द उठा जिसके बाद उसे स्थानीय अस्पताल लेकर जाया गया. डॉक्टरों ने जांच में पाया कि वह छह महीने प्रेगनेंट है. डीएसपी और सर्कल ऑफिसर राजीव परिहार ने बताया कि आरोपी ने अपना अपराध छिपाने के लिए लड़की को जबरन गर्भनिरोधक गोलियां खिलाई. जिसके कारण 6 महीने का अजन्मा बच्चा मर गया.  

कांग्रेस MLA ने खोली गहलोत सरकार की पोल, बोले- इतना विकास हुआ कि लड़कों की शादी…

लड़की के परिवार ने आरोपी पड़ोसी युवक दाउद धारा धारा 376 (बलात्कार), 313 (महिला की सहमति के बिना गर्भपात), 315(जीवित बच्चे को पैदा से रोकने इरादत्तन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है. राजस्थान पुलिस अफसर ने लड़की के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वह अब स्वस्थ हो रही है. पीड़िता की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें