जयपुर: शेष बची यूजी-पीजी की परीक्षाओं के लिए विश्वविद्यालयों की गाइडलाइन जारी

Smart News Team, Last updated: Fri, 11th Sep 2020, 8:26 AM IST
  • यूजी पीजी की परीक्षाएं कराई जाने के संबंध में गाइडलाइन जारी कर दी है. विश्वविद्यालयों को खुद अपने स्तर पर करानी होगी परीक्षा. जिसके लिए वह स्वयं ही टाइम टेबल जारी करेंगे. सभी प्रकार के सामानों की खरीद फरोख्त पर कालेज आयुक्त ने रोक लगा दी है.
राजस्थान यूनिवर्सिटी (फ़ाइल फ़ोटो)

जयपुर: जयपुर में कॉलेज निदेशालय द्वारा विश्वविद्यालयों की शेष बची यूजी पीजी की परीक्षाएं कराई जाने के संबंध में गाइडलाइन जारी कर दी है. गाइड लाइन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए परीक्षाएं कराए जाने के निर्देश दिए हैं. यही नहीं परीक्षा विश्वविद्यालयों को खुद अपने स्तर पर करानी होगी. जिसके लिए वह स्वयं ही टाइम टेबल जारी करेंगे.

शेष बची परीक्षाओं को शीघ्र निपटाने के लिए कालेज निदेशालय द्वारा समस्त विश्वविद्यालयों जिनमें सरकारी और प्राइवेट कॉलेज शामिल हैं के लिए निर्देश जारी कर दिए. जारी गाइड लाइन में कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन करने के भी निर्देश दिए गए हैं. परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, विद्यालय को सैनिटाइजेशन कराना तथा कोरोना के नियमों से बचने का उल्लेख किया गया है.

ख़र्चों में करे कटौती 

कॉलेज आयुक्त ने सभी सरकारी कॉलेजों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने खर्चों में कटौती करें. लैब व लाइब्रेरी सहित विभिन्न योजनाओं में कटौती किए हुए पैसों से कोई खर्चा नहीं किया जाएगा. सभी प्रकार के सामानों की खरीद फरोख्त पर कालेज आयुक्त ने रोक लगा दी है. उन्होंने साफ निर्देश दिए हैं की विद्यालयों के खर्चे कम किए जाएं जिससे कि उन पैसों से संक्रमण से लड़ने में सहायता मिल सके. उन्होंने सरकारी कालेजों को खासतौर पर इस बात की हिदायत दी है.

जयपुर: कोरोना से हुई 14 मौतों के बाद काँपा राजस्थान, 1640 मिले नए संक्रमित मरीज

उन्होंने यह भी कहा कि सभी सरकारी एवं प्राइवेट कॉलेज अपने अनुसार शेष बची परीक्षाओं को कराए जाने का टाइम टेबल जारी करें. जिससे कि वह अपनी सहूलियत के अनुसार परीक्षण सकुशल संपन्न करा सकें.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें