UP पहुंचे राजस्थान के बेरोजगार, CM गहलोत ने लगाया BJP पर युवाओं को भड़काने का आरोप

Swati Gautam, Last updated: Sun, 28th Nov 2021, 9:39 PM IST
  • कांग्रेस के खिलाफ प्रचार और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से अशोक गहलोत सरकार की शिकायत करने राजस्थान के कुछ बेरोजगार लखनऊ पहुंचे. इस पर सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में लाभ लेने के लिए बेरोजगार युवाओं का सहारा ले रही है.
UP पहुंचे राजस्थान के बेरोजगार, CM गहलोत ने लगाया BJP पर युवाओं को भड़काने का आरोप. file photo

जयपुर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर हर तरफ राजनीति शुरू हो गई है. एक तरफ जहां कांग्रेस के खिलाफ प्रचार और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से अशोक गहलोत सरकार की शिकायत करने राजस्थान के कुछ बेरोजगार लखनऊ पहुंचे तो वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी पर बेरोजगार युवाओं को भड़काने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में लाभ लेने के लिए बेरोजगार युवाओं का सहारा लिया जा रहा है. सीएम गहलोत ने आगे कहा कि राजस्थान में बीजेपी की दुर्गति हो रही है. दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई. हिमाचल में हार हुई और अब यूपी चुनाव में युवाओं का सहारा लेकर लाभ लिया जा रहा है.

बता दें कि शनिवार को राजस्थान के कई बेरोजगार युवा अपनी मांगों को लेकर यूपी प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के बाहर धरना देने गए थे लेकिन वहां से हटा दिया गया. जिसके बाद युवाओं ने खुले आसमान के नीचे धरना दिया और पूरी रात वही बिताई. इससे सर्दी में खुले में सोने से कुछ युवा बीमार भी हो गए. उनका इलाज जारी है. मालूम हो कि शिक्षक भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी की सीबीआइ जांच कराने, भर्ती परीक्षाएं नियमित रूप से आयोजित करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगार 46 दिन से आंदोलन कर रहे हैं. प्रदर्शन की शुरुआत बेरोजगारों ने जयपुर स्थित शहीद स्मारक पर धरना देकर की थी लेकिन सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया तो वे कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करने लखनऊ चले गए.

UP पहुंचे राजस्थान के बेरोजगार, CM गहलोत ने लगाया BJP पर युवाओं को भड़काने का आरोप

राजस्थान के बेरोजगार युवाओं का लखनऊ जाना सीएम गहलोत ने भाजपा की राजनीतिक साजिश बताई है. रविवार को जयपुर में मीडिया से बात करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि वहां जाने का क्या तुक है. वह हमारे परिवार के सदस्य हैं. उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान में एक लाख लोगों की नौकरी लग चुकी और 77 हजार की भर्ती प्रक्रिया में है. युवाओं को वहां धरना देने के स्थान पर पढ़ाई करनी चाहिए. जो लोग पढ़ाई नहीं करते, वो धरना देने पहुंचे हैं. वहीं राजस्थान बेरोजगार एकीकृति महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव कहते हैं कि बेरोजगारों का लखनऊ में धरना जारी रहेगा. प्रियंका गांधी यूपी में रोजगार का वादा कर रही है तो राजस्थान के युवा वहां जाकर लोगों को कांग्रेस की हकीकत बताएंगे कि यहां भी वादा पूरा नहीं किया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें