राजस्थान यूनिवर्सिटी: कट लिस्ट व प्रमोशन के आधार पर दिए जाएंगे (RU) में एडमिशन

Smart News Team, Last updated: 01/09/2020 10:16 PM IST
  • जयपुर. राजस्थान यूनिवर्सिटी कट ऑफ मेरिट जारी होने से पूर्व भी अभ्यर्थियों में खलबली मची हुई है. सुबह मेरिट के परिणाम आने बाकी है मगर जिन अभ्यर्थियों द्वारा प्रवेश पाए जाने के लिए परीक्षा व अन्य तरीकों से अपनी तैयारी को अंतिम रूप दिया गया था उनमें भी काफी बेचैनी देखी जा रही है.
राजस्थान यूनिवर्सिटी 

जयपुर| राजस्थान यूनिवर्सिटी में प्रवेश पाने के लिए मेरिट लिस्ट जारी किए जाने की पूरी प्रक्रिया संपन्न कर ली गई है. बुधवार की सुबह जिन प्रतिभागियों का दाखिला यूनिवर्सिटी में होगा उन्हें सूचना मिल जाएगी. कट ऑफ मेरिट जारी होने से पूर्व भी अभ्यर्थियों में खलबली मची हुई है. सुबह मेरिट के परिणाम आने बाकी है मगर जिन अभ्यर्थियों द्वारा प्रवेश पाए जाने के लिए परीक्षा व अन्य तरीकों से अपनी तैयारी को अंतिम रूप दिया गया था उनमें भी काफी बेचैनी देखी जा रही है.

महाराजा महारानी कॉमर्स और राजस्थान कालेज में यूजी कोर्स सहित सर्टिफिकेट व डिप्लोमा मिलाकर सात हजार सीटें बाकी हैं जिनमें 46 हजार अभ्यर्थियों ने अपने आवेदन किए हैं.

यूनिवर्सिटी के संचालक द्वारा यह जानकारी दी गई है कि वर्तमान समय में स्थितियां काफी खराब है. फिर भी जिला प्रशासन द्वारा इंतजाम किए गए है. बताया कि इस बार अभ्यर्थियों को इंटरमीडिएट में प्रतिशत के आधार पर एडमिशन दिए जाएंगे. बताया कि इस बार साइंस में 35370 कॉमर्स में 8609 तथा कला वर्ग में 56947 छात्रों ने हिस्सा लिया है.

बताया गया कि इस बार यूनिवर्सिटी में 11 लाख 96 हज़ार 501 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. संचालक द्वारा बताया गया कि वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण कार्ड चल रहा है और इस बारे में केंद्र व प्रदेश सरकार भी पूरी तरह से सावधानी बरतने में जुटी हुई है. इसी आधार पर परीक्षा को अच्छे ढंग से संपन्न कराए जाने के लिए तैयारियां की जा चुकी हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें