राजस्थान विवि: LLB और Law डिप्लोमा परीक्षा का रजिस्ट्रेशन 2 जुलाई से होगा शुरू

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Jul 2021, 3:03 PM IST
  • Rajatshan University: उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने हाल ही में कॉलेज-विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं के संबंध में एक कमेटी बनाई थी. इस कमेटी की रिपोर्ट पर अंतिम निर्णय लेकर जल्द ही यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं के बारे में अहम फैसला होगा.
राजस्थान विश्वविद्यालय में LLB और Diploma का रजिस्ट्रेशन शुरू होगा. (फाइल तस्वीर)

Rajatshan University: उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि कॉलेज लेवल परीक्षाओं पर जल्द ही अहम फैसला होगा. वहीं राजस्थान विवि के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. भूपेंद्र सिंह शेखावत ने बताया है कि महाविद्यालय के एलएलबी-प्रथम, द्वितीय, तृतीय वर्ष और पीजी डिप्लोमा इन लेबर लॉ, टैक्सेशन, क्रिमिनोलॉजी, एनवॉयर मेंटल लॉ, पाठ्यक्रमो के नियमित पूर्व में सम्ब़द्ध रहे जयपुर और दौसा जिलों के समस्त विधि महाविद्यालयों के छात्रों के एलएलबी-पार्ट प्रथम, द्वितीय, तृतीय की मुख्य परीक्षा-2021 का रजिस्ट्रेशन कल से शुरू हो जाएगा. 

दरअसल, यह बात उन्होंने डिजिटल बाल मेला में उस दौरान कही जब छोटे बच्चों ने कॉलेज और यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले बड़े भाई-बहनों की ओर से परीक्षाओं के बारे में सवाल पूछा. इस पर उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने हाल ही में इस विषय पर बात करने के लिए कमेटी बनाई थी. इस कमेटी की रिपोर्ट पर अंतिम निर्णय लेकर जल्द ही यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं के बारे में अहम फैसला होगा.  कहा कि सरकार इन दिनों कोरोना काल में बच्चों की पढ़ाई को हुए नुकसान की भरपाई को लेकर भी योजना बना रही है. इसका उद्देश्य यह है कि बच्चे अपना समय बर्बाद ना कर सके.

राजस्थान के इस शहर में बनेगी 45 किलोमीटर लंबी रिंग रोड, 3000 करोड़ की लगेगी लागत

सरकार द्वारा परीक्षाएं करवाए जाने की संकेत मिलने के साथ राजस्थान विवि ने भी परीक्षाओं को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है. राजस्थान विश्वविद्यालय के संघटक विधि महाविद्यालय और विभाग में अध्ययनरत सभी पीजी डिप्लोमा की होने वाली परीक्षाओं के लिे आवेदन खिड़की 1 जुलाई से खोल दी गई है. विद्यार्थी परीक्षा फॉर्म एक जुलाई से 10 जुलाई तक भर सकेंगे. छात्रों को मुख्य परीक्षा का आवेदन करने के लिेए 10 दिनों का समय दिया गया है. सभी छात्र राजस्थान विवि की वेबसाइट के जरिए परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे. वहीं विधि पाठ्यक्रमों के पूर्व छात्रों और ड्यू पेपर्स परीक्षा-2021 के ऑनलाइन परीक्षा आवेदन फॉर्म भरवाने की तिथि अलग से घोषित की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें