राजस्थान में बुधवार से बदलेगा मौसम, इन जिलों में दो दिन बारिश का अलर्ट

Swati Gautam, Last updated: Tue, 1st Mar 2022, 7:04 PM IST
  • मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार 2 और 3 मार्च को राज्य के बीकानेर संभाग तथा जयपुर संभाग के शेखावाटी क्षेत्र समेत कई जिलों में बारिश होगी.
FILE PHOTO

जयपुर. राजस्थान में मौसम एक बार फिर करवट लेने लगा है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 2 और 3 मार्च को राजस्थान के बीकानेर संभाग तथा जयपुर संभाग के शेखावाटी क्षेत्र समेत कई जिलों में बारिश होगी. पूर्वानुमान के अनुसार नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, चूरु, नागौर, सीकर तथा झुंझुनू जिलों के कुछ भागों में 2 मार्च को दोपहर के बाद मेघगर्जन व आकाशीय बिजली चमकने के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है वहीं 3 मार्च को भी राज्य के कई जिलों में बारिश की संभावना है. शेष सभी संभागों में अगले चार-पांच दिन मौसम शुष्क बना रहेगा.

बताया जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में ये बदलाव हो रहा है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार एक और नए पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव 2 मार्च को बीकानेर संभाग और जयपुर संभाग के शेखावाटी क्षेत्र में रहेगा इसके अलावा शेष सभी संभागों में अगले चार-पांच दिन मौसम शुष्क बना रहेगा. तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है. अगले दो दिनों तक मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है.

ऐसा शिव मंदिर जहां दर्शन के लिए करना पड़ता है एक साल इंतजार, जुड़ा है ये रहस्य

अगले दो दिन तक बारिश की संभावना जताई जा रही है ऐसे में एक बार फिर से राज्य के लोगों के लिए ठंड का अहसास बढ़ेगा. मौसम विभाग के अनुसार 3 मार्च को केवल उत्तर-पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में आंशिक असर रहेगा. राजस्थान समेत बिहार, दिल्ली और उत्तराखंड में भी मौसम करवट लेने लगा है. उत्तराखंड में आने वाले दो तीन दिनों में बारिश के साथ बर्फबारी की भी संभावना जताई जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें