Rajasthan Weather: राजस्थान में 18 अगस्त से मानसून फिर होगा एक्टिव, इन जिलों में तेज बारिश तो यहां बूंदाबांदी के आसार

Smart News Team, Last updated: Sun, 15th Aug 2021, 5:08 PM IST
  • मौसम विभाग के अनुसार 18 अगस्त से राज्य के कई हिस्सों में तेज बारिश के साथ बूंदाबांदी के पूर्वानुमान है. साथ ही मौसम विभाग ने यह भी बताया कि राजस्थान राजधानी जयपुर में 20 अगस्त से पहले बारिश होने के आसार नहीं है.
Rajasthan Weather राजस्थान में 18 अगस्त से मानसून फिर होगा एक्टिव इन जिलों में तेज बारिश तो यहां बूंदाबांदी के आसार

जयपुर. मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में कमजोर पड़ा हुआ मानसून एक बार फिर एक्टिव हो सकता है. मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के कई जिलों में मानसून 18 अगस्त से दोबारा सक्रिय होने की संभावना है. मानसून के दोबारा सक्रिय होने पर कई जिलों में तेज बारिश के साथ बूंदाबांदी के भी आसार है. जिसमें उदयपुर, कोटा, डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिले शामिल है. जहां पर 18 अगस्त से बारिश होने की संभावना है. लेकिन वहीं जयपुर में 20 अगस्त तक बारिश होने के आसार नहीं है. 

मौसम विभाग के अनुसार जयपुर में 20 अगस्त तक आसमान साफ रहने की संभावना है. इसके अलावा आने वाले दिनों में जयपुर के तापमान और बढ़ सकता है. साथ ही राजस्थान में सबसे गर्म शहरों की बात करे तो इस समय श्रीगंगानगर 40.7 डिग्री तो पिलानी 37 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. यही हाल राजस्थान के और कई जिलों का भी हाल है. जहां पर लोग गर्मी से काफी परेशान है. साथ ही मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि कुछ दिनों में तापमान दो से तीन डिग्री और बढ़ सकता है. 

CM अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री आवास पर फहराया तिरंगा, मोदी सरकार पर कसा तंज

इसके साथ ही मौसम विभाग के डायरेक्टर ने आगे बताया कि राजस्थान के प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, झालावाड़, उदयपुर, डूंगरपुर, कोटा, बारां, राजसमंद, चितौड़गढ़ जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है. साथ ही यह भी बताया कि राजस्थान  के पश्चिमी इलाकों में मानसून की कोई खबर नहीं है. फिलहाल अभी इन हिस्सों में बारिश की कोई संभावना नहीं है. जिसके चकते अभी इन इलाके के लोगों को बारिश के लिए अभी और इंतेजार करना पड़ सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें