जयपुर: पीड़ा जानने पहुंचे पूर्व मंत्री शेखावत को व्यापारियों ने सौंपा ज्ञाप

Smart News Team, Last updated: 07/09/2020 08:52 AM IST
  • फायरिंग के मुख्य आरोपी को पकड़ने वाले व्यापारियों पर लगाये गए झूठे मुक़द्दमे वापस लेने की मांग. सिरसी-बेगस रोड के मुण्डियारामसर में रविवार को व्यापारियों की समस्या सुनने पहुंचे पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत
फ़ाइल फ़ोटो 

जयपुर। सिरसी बेगस रोड के मुंडियारामसर में रविवार को व्यापारियों के साथ हुई लूट व फायरिंग की घटना को लेकर पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत उनके घर पहुंचे जहां उन्होंने व्यापारियों से उनकी समस्या सुनी.

इस दौरान उन्होंने व्यापारियों को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया. व्यापारियों ने आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग की. साथ ही व्यापारियों पर लगाए गए झूठे मुकदमे को वापस लिए जाने की मांग की.

पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, पूर्व संसदीय सचिव कैलाश वर्मा व्यापारियों और फायरिंग व लूट का शिकार हुए व्यापारी लादूराम बागड़ा के परिजनों से मिलकर उनकी पीड़ा सुनी.

व्यापारियों ने अपनी तीन मांगों को लेकर पूर्व मंत्री शेखावत को ज्ञापन सौंपा.

व्यापारियों की मांग है कि व्यापारी को गोली मारकर रूपए छीनकर फरार चले रहे मुख्य दो आरोपियों को पकड़ा जाए. व्यापारियों पर लगाये गए झूठे मुकदमें हटाए जाए.

बिंदायका चौकी पुलिस के स्टाफ हो हटाने सहित एक बुजुर्ग व दो लोगों के साथ मारपीट करने वाले दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई.

पूर्व मंत्री ने फोन कर उच्चाधिकारियों से ली घटना पर कार्यवाही की जानकारी

पूर्व मंत्री राजपाल ने मौके पर पुलिस उच्चाधिकारियों को फोन लगाकर मामले की जानकारी जुटायी.

उन्होंने उच्चाधिकारियों से घटना के संदर्भ में हो रही कार्यवाही के बारे में जानकारी ली. साथ ही जल्द से जल्द दोषियों को पकड़ने के निर्देश दिए.

उन्होंने कहा कि व्यापारियों की तीन सूत्री मांगे प्रशासन को माननी चाहिए.व्यापारियों का गुस्सा जायज है.

व्यापार मण्डल अध्यक्ष लालाराम बागड़ा, बालाजी सेवा समिति के पूर्व अध्यक्ष निर्मल कुमार जैन ने कहा कि पुलिस प्रशासन निर्दोष व्यापारियों पर नाकामी की खीज निकाल कर मुकदमें लगाकर आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है.

प्रदर्शन के दौरान कई पुलिसकर्मियों ने नहीं पहना था मास्क

प्रदर्शन के दौरान कई पुलिसकर्मी स्वयं कोविड 19 का पालन नहीं कर रहे थे.

कई पुलिसकर्मियों ने मास्क नहीं पहने हुए थे. बावजूद इसके वह दूसरों को मास्क पहनने के लिए बाध्य कर रहे थे जबकि स्वयं सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे थे.

वहीं व्यापारियो पर मास्क नहीं पहनने के आरोप में पहनने पर मुकदमा दर्ज कर लिया. व्यापारियों में प्रशासन के खिलाफ रोष व्याप्त है.

इस मौके पर झोटवाड़ा भाजपा संयोजक गोरधन शर्मा, झोटवाड़ा भाजपा मण्डल ईस्ट के अध्यक्ष डॉ. रमेशचंद शर्मा, भाजपा जिला उपाध्यक्ष ओमप्रकाश बागड़ा, व्यापार मण्डल अध्यक्ष लालाराम बागड़ा, डेयरी सचिव रामचन्द्र यादव, राजेन्द्र बाडीवाल, रामेश्वर, रितिश कुमार जैन, मांगीलाल यादव, किशनलाल बूरी, बोदूराम दादरवाल, गजानंद बूरी सहित आदि उपस्थित रहे.

यह था मामला

मुण्डियारामसर गांव में 28 अगस्त को शिव शक्ति किराना स्टोर एवं बांट भण्डार व्यापारी लादूराम बागड़ा पर गोली चलाकर बदमाश बैग लूट ले गए.

पुलिस ने घटना के 7 दिन बाद व्यापारी को गोली मारने के मामले में खुलासा कर दो बदमाशों को गिरफ़्तार किया था. दो अन्य आरोपी अभी फरार चल रहे है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें