RPSC का स्कूल लेक्चरर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां देखें कट ऑफ लिस्ट

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Jun 2021, 11:29 PM IST
  • राजस्थान लोक सेवा आयोग ने स्कूल लेक्चरर भर्ती के लिए हुई परीक्षा का रिजल्ट और कट ऑफ मार्क्स जारी कर दिए है. अभ्यर्थी अपना रिजल्ट आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर देख सकते हैं
RPSC स्कूल लेक्चरर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. (प्रतिकात्मक फोटो)

जयपुर- राजस्थान लोक सेवा आयोग में स्कूल लेक्चरर भर्ती के लिए आवेदन कर जिन लोगों ने परीक्षा में भाग लिया था उन सभी अभ्यर्थियों का इंतजार अब खत्म हुआ. आरपीएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट और कट ऑफ मार्क्स जारी कर दिए हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए आप आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर डायरेक्ट क्लिक कर अपने मार्क्स और कट ऑफ देख सकते हैं.

बता दें कि संस्कृत शिक्षा विभाग में स्कूल लेक्चरर भर्ती की परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी रिजल्ट आने का बेसबरी से इंतजार कर रहे थे. आयोग की ओर से आरपीएससी का यह नोटिस 18-06-2021 को जारी किया गया है. नोटिस में जारी की गई सूची के अभ्यर्थी की पात्रता जांच व काउंसिंग के बाद जिन अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है उनकी सूची आरपीएससी की वेबसाइट पर वरीयता अनुसार आसानी से देखी जा सकती हैं.

राजस्थान में कंप्यूटर टीचरों का नया कैडर बनाकर होंगी हजारों भर्ती, फुल डिटेल्स

आरपीएससी द्वारा जारी किए गए नोटिस के अनुसार, प्राध्यापक -सामान्य व्याकरण (विद्यालय) प्रतियोगी परीक्षा 2021 के तहत पात्रता की जांच की विचारित सूची (प्रोविजनल सूची) 26-06-2020 और 18 फरवरी 2021 को जारी की गई थी. जिसके बाद अब 18 जून 2021 को आरपीएससी स्कूल लेक्चरर भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों का रिजल्ट और कट ऑफ मार्क्स जारी कर दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें