चंद पैसों के लिए द्रेशद्रोह, सेना की गुप्त सूचना पाकिस्तान को देता था संदीप

Smart News Team, Last updated: Sat, 31st Oct 2020, 8:31 PM IST
  • भारतीय सेना से संबंध रखने वाले संदीप रामनिवास गोरा को पाकिस्तान को गुप्त सूचना भेजने के आरोप में राजस्थान की राजधानी जयपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है.
भारतीय सेना से संबंध रखने वाले संदीप रामनिवास गोरा को गुप्त सूचना भेजने के आरोप में गिरफ्तार

 जयपुर: भारतीय सेना से संबंध रखने वाले संदीप रामनिवास गोरा को गुप्त सूचना भेजने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. संदीप को अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस इंटेलिजेंस उमेश मिश्रा के निर्देशानुसार किया गया. बता दें, संदीप रामनिवास पाकिस्तान खुफिया एजेंसी द्वारा छद्म नाम से संचालित सोशल मीडिया अकाउंट पर संपर्क में रहते हुए भारतीय सेना से संबंधित सामरिक महत्व की सूचना भेजने में लिप्त पाया गया था. 

मिली जानकारी के अनुसार, 28 साल का संदीप बाजवास परबतसर नागौर का निवासी है. संदीप को सीआईडी विशेष शाखा जयपुर के स्पेशल पुलिस स्टेशन पर शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है.

6 साल से हो रहे फेल, अब होंगे CBSE बोर्ड परीक्षा में पास, 2021 में करें ये काम

बताया जा रहा है कि संदीप रामनिवास गोरा पिछले कई वर्षों से जासूसी गतिविधियों में सक्रिय था, जिस पर उच्च अधिकारियों के निर्देशन पर खुफिया तौर से निगरानी रखी जा रही थी. जिसके बाद निर्देशानुसार रामनिवास गोरा को पूछताछ हेतु तलब किया गया.

सावधान, मार्केट में आ गया है 200 का ऐसा नकली नोट, जाली नोट के साथ एक अरेस्ट

संदीप ने पूछताछ में किए अहम खुलासे

 पूछताछ में खुलासा हुआ कि संदीप पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी द्वारा अदम नाम से संचालित सोशल मीडिया अकाउंट पर संपर्क में था और वह भारतीय सेना से संबंधित सामरिक महत्व की सूचना भेजता था. भेजी गई सूचनाओं के एवज में उसने पाकिस्तान के अफसरों के साथ पैसे लेने के लिए अपनी बैंक डिटेल्स भी साझा की थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें