राजस्थान में कल से शुरू होने वाले आरएएस इंटरव्यू पर रोक, 10 दिसंबर को फिर सुनवाई

Smart News Team, Last updated: 06/12/2020 03:52 PM IST
  • आरएएस भर्ती 2018 में शुरू से ही अड़चनें आ रही है. राजस्थान हाईकोर्ट ने 7 दिसंबर से होने वाले इंटरव्यू पर रोक लगा दी है. मामले में अगली सुनवाई अब 10 दिसंबर को होगी. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने हाईकोर्ट की रोक हटने के बाद 9 जुलाई को मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी किया था. 
सांकेतिक फोटो

जयपुर. आरएएस भर्ती, 2018 एक बार फिर अटकती हुई नजर आ रही है. दरअसल, राजस्थान हाईकोर्ट ने 7 दिसंबर से होने वाले इंटरव्यू पर रोक लगा दी है. अदालत की यह रोक फिलहाल 10 दिसंबर तक है. मामले में अगली सुनवाई अब 10 दिसंबर को होगी. बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग ने हाईकोर्ट की रोक हटने के बाद 9 जुलाई को आरएएस मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी किया था. इस भर्ती में 1051 पदों पर भर्ती होनी है. 

बता दें कि आरएएस भर्ती 2018 में शुरू से ही अड़चनें आ रही है. हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने पिछले साल अप्रैल में प्रारंभिक परीक्षा के प्रश्न संख्या 11 और 22 को हटाने सहित नए सिरे से परिणाम जारी करने के आदेश दिए थे. इसके खिलाफ आयोग ने खंडपीठ में याचिका दायर की थी. हाईकोर्ट के आदेशानुसार पिछले साल 25 और 26 जून को आरएएस मुख्य परीक्षा कराई गई थी. इसके बाद सुरज्ञान सिंह और अन्य ने प्रारंभिक परीक्षा की कट ऑफ को लेकर याचिकाएं लगाई. इसका निस्तारण 30 जून को हुआ. 

सचिन पायलट के मीडिया मैनेजर के खिलाफ दर्ज केस में पुलिस ने पेश की अंतिम रिपोर्ट

वहीं, इस बार अमित कुमार शर्मा व अन्य ने राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दायर कर साक्षात्कार के लिए बनी सूची पर सवाल उठाए थे. याचिका में कहा गया कि पूर्व सैनिक व डीसी श्रेणी में अयोग्य अभ्यर्थियों का चयन किया गया है. योग्यताधारकों को साक्षात्कार से दूर रखा गया है. इस पर न्यायाधीश एसपी शर्मा ने साक्षात्कार पर अंतरिम रोक लगा दी है. आयोग में ये साक्षात्कार 7 दिसंबर से 13 जनवरी के बीच चलने थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें