गहलोत सरकार ने प्राइमरी और उच्च प्राथमिक शिक्षक के 32 हजार पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Thu, 3rd Feb 2022, 3:21 PM IST
  • राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने 32 हजार शिक्षक भर्ती निकाली है. शिक्षा विभाग ने यह भर्ती प्राइमरी और उच्च प्राथमिक शिक्षक के लिए निकाली है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 9 फरवरी को है.
राजस्थान के प्राइमरी और उच्च प्राथमिक शिक्षक के 32 हजार पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

जयपुर. राजस्थान की प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने प्राथमिक और उच्च प्राथमिक शिक्षकों की 32000 भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. राजस्थान शिक्षक भर्ती में REET क्वालिफाइड उम्मीदवार आवेदन कर कर सकते है. वहीं इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट education.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है. इस भर्ती के लिए आखिरी तारीख 9 फरवरी है. जिसे ऑनलाइन आवेदन कर सकते है.

नोटिफिकेशन के अनुसार टीएसपी और गैर-टीएसपी क्षेत्रों के तहत कुल 32000 भर्ती निकाली गई है. इस भर्ती में प्राथमिक के लिए 15,500 और उच्च प्राथमिक स्तर के लिए 16,500 पदों के लिए आवेदन मांगा गया है. इस भर्ती के लिए आयोग ने सभी पद के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी किया गया गया है. वहीं इस भर्ती की शैक्षणिक योग्यता, आयुसीमा, आवेदन की फीस आदि की जानकारी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट education.rajasthan.gov.in पर जाकर देख सकते है.

भारतीय सेना में ग्रुप C पदों पर बंपर भर्ती, 10वीं पास अभ्यर्थी 12 फरवरी तक करें आवेदन

नोटिफिकेशन के अनुसार प्राइमरी टीचर भर्ती के लिए 50 प्रतिशत नंबरों के बारहवीं और एलिमेंट्री एजुकेशन में डिप्लोमा वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते है. साथ ही प्राइमरी टीचर भर्ती के लिए डिप्लोमा धारक ग्रेजुएट अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है. इस भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष निर्धारित की गई है. उम्मीदवारों का शॉर्टलिस्ट होने के बाद उन्हें 2 साल के लिए प्रोबेशन पर रखा जाएगा. इस दौरान उन्हें 23,700 रुपए वेतन दिया जाएगा. लेकिन इस दौरान उन्हें कोई महंगाई भत्ता, मकान किराया भत्ता, शहर मुआवजा भत्ता, विशेष वेतन जैसा कुछ भी नहीं मिलेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें