जयपुर में होने वाली REET परीक्षा में इस बार अभ्यर्थियों को मुहैया कराई जाएगी ये सुविधाएं, जारी निर्देश

Shubham Bajpai, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 10:55 AM IST
  • राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 26 सितंबर को होने वाली राजस्थाना अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) के आयोजन को लेकर बैठक की गई. जिसमें इस बार अभ्यर्थियों को दी जाने वाली सुविधा के बारे में विस्तृत चर्चा की गई व अभ्यर्थियों को मिलने वाली सुविधाओं को लेकर निर्देश भी जारी किए गए.
जयपुर में होने वाली REET परीक्षा में इस बार अभ्यर्थियों को मुहैया कराई जाएगी ये सुविधाएं

जयपुर. 26 सितंबर को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 2021 का आयोजन होना है. जिसको लेकर बोर्ड समेत प्रशासन अपनी तैयारी कर रहा है. इसको लेकर परीक्षा के संचालन के नोडल अधिकारी एवं जयपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त गौरव गोयल और जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने परीक्षा से संबंधित अधिकारियों की बैठक ली. जिसमें परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की सुविधा व परीक्षा के सफल संचालन को लेकर बैठक हुई.

परीक्षा के प्रबंधन के लिए गठित हो कमेटी

बैठक में अधिकारियों ने परीक्षा के सफल प्रबंधन के लिए कमेटी गठित करने के निर्देश दिए. साथ ही प्रश्न पत्रों की सुरक्षा, यातायात व्यवस्था, कानून व्यवस्था, विभिन्न जिलों से जयपुर आने वाले परीक्षार्थियों के लिए अस्थाई शेल्टर बनाने, उनके लिए पेयजल व्यवस्था, साफ-सफाई व्यवस्था, रात्रि में प्रकाश व्यवस्था और सुलभ शौचालय समेत सभी व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए.

अश्लील वीडियो मामले में बर्खास्त होंगे डीएसपी हीरालाल सैनी, सीएम गहलोत की मंजूरी

योजनाबद्ध तरीके से हो परीक्षा से जुड़े सभी काम

बैठक में अधिकारियों ने कहा कि परीक्षा से जुड़े सभी काम योजनाबद्ध तरीके से किए जाएं. इसको लेकर अभी से तैयारी की जाए. इस दौरान इस का विशेष ध्यान दिया जाए कि परीक्षार्थियों को किसी भी तरीके की समस्या न हो और शहर की यातायात व्यवस्था और कानून व्यवस्था भी इससे प्रभावित न हो.

जयपुर: सवाई मान सिंह स्टेडियम में 8 साल बाद होगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच

बता दें कि जयपुर में रीट परीक्षा के लिए 592 केंद्र बनाए गए हैं. जिसमें 2.5 लाख अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं. इसके लिए जयपुर में 20 से अधिक कलस्टर में विभाजित कर 5 अस्थाई रीट बस स्टैंड बनाए गए हैं. जिसमें, रीट बस स्टैंड, अजमेर रोड, टोंक रोड, सीकर रोड, दिल्ली रोड और आगरा रोड पर बनाए गए हैं. जहां से रोडवेज और निजी बसों का संचालन होगा. साथ ही इस स्टेशन पर मेडिकल टीम का भी प्रबंधन किया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें