REET परीक्षा में ब्लूटूथ चप्पल से नकल करवाने वाला मुख्य आरोपी तुलसाराम जयपुर से गिरफ्तार

Somya Sri, Last updated: Fri, 5th Nov 2021, 9:46 AM IST
  • राजस्थान में आयोजित हुई REET 2021 परीक्षा में चप्पल से नकल करवाने वाले मुख्य आरोपी तुलसाराम को गिरफ्तार कर लिया गया है. तुलसाराम कालेर को पुलिस ने जयपुर से गिरफ्तार किया है. कालेर अपने जिले में 5000 रुपये का इनामी अपराधी भी था. आरोप है कि तुलसाराम ने ही ब्लूटूथ से लैस स्लीपर को बनाया था. एक चप्पल की कीमत 6 लाख रुपये बताई गई थी. इसी चप्पल की मदद के परीक्षा हॉल से कई अभ्यर्थी नकल करते पकड़ाए थे.
REET परीक्षा में ब्लूटूथ चप्पल से नकल करवाने वाला मुख्य आरोपी तुलसाराम जयपुर से गिरफ्तार (प्रतिकात्मक फोटो)

जयपुर: राजस्थान की सबसे बड़ी अध्यापक पात्रता परीक्षा रीट में चप्पल से नकल करवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी तुलसाराम को गिरफ्तार कर लिया है. तुलसाराम कालेर को पुलिस ने जयपुर से गिरफ्तार किया है. आरोप है कि तुलसाराम ने ही ब्लूटूथ से लैस स्लीपर को बनाया था. एक चप्पल की कीमत 6 लाख रुपये बताई गई थी. इसी चप्पल की मदद के परीक्षा हॉल से कई अभ्यर्थी नकल करते पकड़ाए थे.

एडिशनल एसपी शैलेंद्र सिंह इंडोलिया ने मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया कि तुलसाराम की काफी दिनों से तलाश थी. जैसे ही साइबर टीम को सूचना मिली तो टीम एक्टिव हुई और उसे पकड़ लिया गया. उन्होंने बताया कि अब इसे न्यायालय में पेश कर रिमांड ली जाएगी. पूछताछ में यह बात सामने आएगी कि आखिर इसने किन-किन अभ्यर्थियों को ये चप्पल बेची थी और नकल के लिए तैयार किया था. इंडोलिया ने बताया कि पूछताछ में तुलसाराम के साथ जुड़े लोगों और नकल करवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश होगा. पुलिस ने कहा कि उन सब का पता लगाया जाएगा आरोपी तुलसाराम का नकल करवाने में साथ दिए थे. पुलिस टीम ने कहा कि कालेर को पकड़कर एक बड़ी सफलता हासिल की है क्योंकि बीते करीब 1 महीने से कालेर ने पुलिस को चुनौती देकर फरार चल रहा था.

दिवाली पर गहलोत सरकार का बिजली कर्मियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा 6 हजार से ज्यादा बोनस

इंडोलिया ने कहा कि इस पूरे मामले में साइबर टीम की विशेष भूमिका रही. इंडोलिया ने बताया कि इसे जयपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि कालेर अपने जिले में 5000 रुपये का इनामी अपराधी भी था.

मालूम हो कि हाल ही में राजस्थान में आयोजित हुई REET 2021 परीक्षा के लिए नकल कराने वाले गैंग ने ब्लूटूथ लगी चप्पलें बेची थी. इन चप्पलों की मदद से उम्मीदवार परीक्षा में आसानी से नकल कर सकते थे. सबसे चौंकाने की बात ये थी कि इन चप्पलों की कीमत 10-20 हजार नहीं बल्कि 6 लाख रुपये है. राजस्थान पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को बीकानेर जिले से गिरफ्तार किया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें