REET Exam 2021: रीट परीक्षा को लेकर गहलोत सरकार ने कैंडिडेट्स के लिए निशुल्क की मेट्रो

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 24th Sep 2021, 9:09 PM IST
  • REET 2021 के दौरान राजस्थान सरकार ने 25 और 26 सितंबर को जयपुर मेट्रो सेवा अभ्यर्थियों के लिए निशुल्क कर दिया है. साथ ही 12 मिंट कर अंतराल पर मेट्रो मिलेगी. वहीं मेट्रो का संचालन सुबह 5.20 ओर रात्रि 11.59 तक रहेगी.
REET कैंडिडेट के लिए फ्री मेट्रो सेवा 

जयपुर. रीट परीक्षा 2021 में शामिल होने जयपुर पहुंच रहे विद्यार्थोयों के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मेट्रो सुविधा मु निशुल्क कर दिया है. जिसके चलते रीट परीक्षार्थी आसानी से अपने परीक्षा केंद्र जा सकते है. अभ्यर्थियों के लिए मेट्रो सुविधा 25 और 26 सितंबर को मुफ्त रहेगी. मेट्रो क निशुक्ल रहेक टाइमिंग सुबह 5.20 ओर रात्रि 11.59 तक रहेगी. गहलोत सरकार ने यह सुविधा अभ्यर्थियों के केंद्र तक आसानी से पहुंच जाने के उद्देश्य से किया है.

जयपुर मेट्रो को सेवा को निशुल्क करने के साथ ही राजस्थान सरकार ने अभ्यर्थियों के लिए रोडवेज के साथ ही निजी बसों में भी यात्रा फ्री कर दिया है. जिससे अभ्यर्थियों को अपने केंद्र तक पहुंचें में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. इतना ही नहीं भारतीय रेलवे रीट परीक्षार्थियों के लिए स्पेशन ट्रैन भी चलंने जा रही है. साथ ही वह इन ट्रेनों की डब्बो को भी बढ़ा रही है. जानकारी के अनुसार भारतीय रेलवे ने 42 ट्रेन का विस्तार किया है.

REET 2021: राजस्थान सरकार ने रीट परीक्षा को लेकर करे खास इंतेजाम, CM गहलोत ने कहा…

इसके साथ ही सीएम गहलोत से परीक्षार्थियों से निवेदन किया है कि रीट परीक्षा के लिए पेपर नकल करवाने, पेपर पास करवाने के झांसे में ना आए. अगर कोई भी आपको इस तरह के झांसे लेने की कोशिश करे तो पुलिस को सूचित करे. साथ ही उन्होंने परीक्षा केंद्र वाले शहरों में जनता से अभ्यर्थियों की सहायता करने की अपील की है. सभी अभ्यर्थी एक दिन पूर्व ही अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें