REET Exam 2021 के लिए गाइडलाइन जारी, घड़ी-चेन आदि पहनने पर रोक

Somya Sri, Last updated: Sun, 5th Sep 2021, 3:51 PM IST
  • परीक्षा कक्ष में अभ्यर्थियों को घड़ी, चेन, अंगूठी, कान के टॉप्स, लॉकेट या किसी भी प्रकार के आभूषण पहनकर जाने की मनाही होगी. इसके अलावा परीक्षा केंद्र में हैंडबैग या डायरी लाने पर भी रोक है. अभ्यर्थियों को इन सभी सामानों को परीक्षा केंद्र के बाहर रखना होगा.
REET Exam 2021 के लिए गाइडलाइन जारी, घड़ी-चेन आदि पहनने पर रोक (फाइल फोटो)

 जयपुर: अगर आप भी 26 सितंबर को होने जा रहीं REET की परीक्षा देने जा रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है. शिक्षा विभाग ने परीक्षार्थियों के लिए REET की गाइडलाइन जारी कर दी है. परीक्षा कक्ष में अभ्यर्थियों को घड़ी, चेन, अंगूठी, कान के टॉप्स, लॉकेट या किसी भी प्रकार के आभूषण पहनकर जाने की मनाही होगी. इसके अलावा परीक्षा केंद्र में हैंडबैग या डायरी लाने पर भी रोक है. अभ्यर्थियों को इन सभी सामानों को परीक्षा केंद्र के बाहर रखना होगा.

परीक्षा केंद्र में मोबाइल,ब्लूटूथ,कैलक्यूलेटर आदि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग करते पकड़े जाने पर अभ्यर्थियों के खिलाफ अनुचित साधनों की रोकथाम अधिनियम 1992 (Prevention of Unfair Means Act 1992) के तहत कार्रवाई की जाएगी. अभ्यर्थियों को परीक्षा कक्ष में अपने साथ पानी की पारदर्शी बोतल रखने की छूट मिलेगी. परीक्षा के एडमिट कार्ड परीक्षा से 10 से 12 दिन पहले जारी किए जाएंगे. परीक्षा के दिन इसे दिखाकर अभ्यर्थी राजस्थान रोडवेज में फ्री यात्रा कर सकेंगे.

राजस्थान पंचायत चुनाव का फाइनल रिजल्ट घोषित, कांग्रेस 670, बीजेपी को मिली 551 सीट

बता दें कि 31 हजार पदों पर आयोजित होने वाली REET अध्यापक पात्रता परीक्षा 26 सितम्बर को दो पालियों में आयोजित की जाएगी. इसमें REET लेवल टू (कक्षा 6 से 8) पहली पारी में सुबह 10 से 12:30 तक होगी और लेवल वन ( पहली कक्षा से पांचवी) तक की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम 6 बजे तक होगी.

वहीं परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू होने से आधे धंटे पहले पहुंचना होगा वरना लेट होने पर प्रवेश नहीं नहीं दिया जाएगा. परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के कार्यालय में 20 सितंबर से केंद्रीय कंट्रोल रूम शुरु होगा, जो 22 सितंबर तक सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक और 23 सितंबर से 27 सितंबर तक सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक कार्यरत रहेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें