REET 2022 Exam Date: सीएम गहलोत का बड़ा ऐलान, जुलाई में होगी रीट भर्ती परीक्षा

Ankul Kaushik, Last updated: Wed, 23rd Feb 2022, 4:19 PM IST
  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में बजट भाषण पढ़ते हुए रीट परीक्षा 2022 को लेकर एक बड़ी घोषणा की है. सीएम गहलोत ने कहा की रीट परीक्षा 2022 जुलाई में आयोजित होंगी. इसके साथ ही सीएम गहलोत ने कहा कि जो सुविधाएं रीट परीक्षा के दौरान पहली दी गईं थीं, वह फिर से दी जाएंगी.
रीट परीक्षा 2022

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज बुधवार को बजट भाषण के दौरान रीट परीक्षा को लेकर बड़ा ऐलान किया है. सीएम गहलोत ने कहा कि रीट की परीक्षा जुलाई 2022 में आयोजित होगी. इसके साथ ही सीएम गहलोत ने REET के उम्मीदवारों को तोहफा देते हुए पदों की संख्या को बढ़ा दिया है. राजस्थान की गहलोत सरकार ने रीट में जो पहले 32000 भर्तियां होती थीं उसे बढ़ाकर 62000 कर दिया है. इसके साथ ही गहलोत सरकार ने रीट उम्मीदवारों को काफी राहत देते हुए कहा कि जिन उम्मीदवारों ने पहले परीक्षा दी थी उनसे दोबारा फीस नहीं ली जाएगी. इसके साथ ही सीएम गहलोत ने कहा कि जो सुविधाएं रीट परीक्षा के दौरान पहली दी गईं थीं वह फिर से दी जाएंगी. बता दें कि गहलोत सरकार ने रीट परीक्षा के दौरान रोडवेज व प्राइवेट बसों में फ्री यात्रा की सुविधा दी थी.

रीट परीक्षा को लेकर सीएम गहलोत ने बजट पेश करते हुए कहा- जुलाई, 2022 में रीट की परीक्षा करवाया जाना प्रस्तावित करता हूं. नए सिरे से होने वाली इस परीक्षा के लिए पुराने अभ्यर्थियों से आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा तथा पूर्व में रीट परीक्षा के समय अभ्यर्थियों को दी गई समस्त सुविधाएं भी पुनः उपलब्ध करवाई जाएंगी. साथ ही युवाओं को रोजगार के अधिक अवसर की दृष्टि से आगामी रीट परीक्षा में पदों की संख्या 32 हजार से बढ़ाकर 62 हजार कर दी गई है. हमारे इस कार्यकाल में अभी तक 1 लाख से अधिक युवाओं को नियुक्ति दे दी गई है तथा लगभग 1 लाख 25 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रियाधीन है. पूर्व सरकार के 5 वर्षों में लगभग 2 लाख भर्तियां की गई थीं, जबकि इस संख्या तक हम मात्र 3 वर्ष में ही पहुंच गए हैं. अब मैं आगामी वर्ष विभिन्न विभागों में लगभग 1 लाख अतिरिक्त पदों की और भर्ती करने की घोषणा करता हूं.

Rajasthan Budget 2022: गहलोत सरकार ने लागू की पुरानी पेंशन योजना, जानें किसे मिलेगा लाभ

इसके साथ ही सीएम अशोक गहलोत ने आज पेश किए बजट में कहा कि प्रदेश की शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए नकल रोकने के लिए एसओजी में नकल निरोधक यूनिट का गठन किया जाएगा. वहीं गहलोत सरकार ने इस बजट में शिक्षा और रोजगार को लेकर कई घोषणाएं की हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि केंद्र की CISF की तर्ज पर राजस्थान में RISF का गठन होगा. आरआईएसएफ के गठन के बाद 2000 सुरक्षाकर्मियों की भर्तियां की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें