REET पेपर लीक: राजस्थान SOG ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया, 82 लाख रुपये जब्त

Jayesh Jetawat, Last updated: Wed, 2nd Feb 2022, 7:23 PM IST
  • रीट पेपर लीक मामले में राजस्थान एसओजी को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. एसओजी ने बाड़मेर से भजनलाल और सोहनी देवी को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 82 लाख रुपये जब्त किए हैं.
प्रतीकात्मक फोटो

जयपुर: राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET 2021) के पेपर लीक मामले में एसओजी ने बड़ी कार्रवाई की है. एसओजी ने इस मामले में बाड़मेर से एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनका नाम भजनलाल और सोहनी देवी है. भजनलाल ने परीक्षा से पहले रीट का पेपर आगे बेचा था. वहीं सोहनी देवी रीट अभ्यर्थी है, जिसने पेपर खरीदने के बाद परीक्षा दी थी. एसओजी ने इनसे 82 लाख रुपये भी जब्त किए हैं.

राजस्थान एटीएस और एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने बुधवार को बताया कि रीट पेपर लीक मामले में पूर्व में रामकृपाल मीणा को गिरफ्तार किया था. रामकृपाल से पूछताछ में सामने आया कि उसने भजनलाल को पेपर बेचा था और पैसे लिए थे. 

REET पेपर लीक मामले की CBI जांच को लेकर राजस्थान भाजपा में दरार

पुलिस ने भजनलाल और सोहनी देवी के कब्जे से 71 लाख रुपये नकद बरामद किए हैं. इसके अलावा दोनों के बैंक अकाउंट में रखे लगभग 11 लाख रुपये भी फ्रीज कर दिए गए हैं. एसओजी दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. इस मामले में आगे और भी गिरफ्तारियां होने की संभावना है.

REET पेपर लीक को लेकर राजस्थान हाई कोर्ट में 8 फरवरी को सुनवाई

रीट पेपर लीक मामले में राजस्थान हाई कोर्ट की जयपुर बेंच में भी याचिकाएं दायर की गई हैं. इनमें रीट परीक्षा को रद्द करने की मांग की गई है. हाई कोर्ट में 8 फरवरी को इन याचिकाओं पर सुनवाई की जाएगी. इससे पहले गहलोत सरकार ने अदालत में जवाब दाखिल कर कहा कि याचिकाकर्ताओं के पास पेपर लीक का कोई आधार नहीं है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें