रीट भर्ती परीक्षा 2021: तिथि घोषित करने की मांग को लेकर कैंडिडेट्स का प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: Tue, 8th Jun 2021, 8:17 PM IST
  • रीट कैंडिडेट्स परीक्षा की तिथि की मांग करते हुए बोर्ड को 7 दिनों का समय दिया है. इनकी मांग पूरी नहीं की गई तो बोर्ड कार्यालय का घेराव किया जाएगा.
रीट परीक्षा तिथि घोषित करने की मांग को लेकर कैंडिडेट्स का प्रदर्शन

रीट भर्ती परीक्षा 2021: राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनरतले मंगलवार को बोर्ड कार्यालय पर कैंडिडेट्स ने प्रदर्शन किया. इसके जरिए रीट परीक्षा की तिथि 7 दिनों के अंदर घोषित करने की मांग की गई है. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अगर 7 दिनों के अंदर इनकी मांग पूरी नहीं की गई तो बोर्ड कार्यालय का घेराव किया जाएगा. 

रीट भर्ती परीक्षा 25 अप्रैल को होने वाली थी लेकिन कोरोना को ध्यान में रखते हुए परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ा दिया गया इसके बाद फिर 29 मई को परीक्षा तिथि घोषित कियी गया लेकिन कोरोना की स्थिति में सुधार देखने को नहीं मिला इसलिए फिर तिथि को आगे बढ़ाया गया. अब कैंडिडेट्स में इस बात का गुस्सा है कि अगर कोरोना के मामलों में अब सुधार हो रहा है तो परीक्षा तिथि की घोषणा क्यों नहीं की जा रही है. 

जयुपर ग्रेटर कमिश्नर विवाद केस में महापौर सौम्या गुर्जर समेत तीन पार्षद सस्पेंड

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि आरपीएससी ने इंटरव्यू और परीक्षा की तिथियां घोषित कर दी है लेकिन बोर्ड की ओर से रीट परीक्षा को लेकर कोई बयान तक नहीं दिया जा रहा. इस कारण से आवेदन करने वाले साढ़े 16 लाख अभ्यर्थी चिंतित और परेशान हैं. 

पेट्रोल डीजल 7 जून का रेट: जयपुर, जोधपुर, अलवर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर में महंगा हुआ तेल

अभ्यर्थियों को राहत देने के लिए बोर्ड 7 दिन में परीक्षा तिथि की घोषणा करे. यदि ऐसा नहीं होता है तो प्रदेश भर से अभ्यर्थी बोर्ड कार्यालय आएंगे और इसका घेराव करेंगे. साथ ही आगामी दिनों में उग्र आंदोलन के लिए भी मजबूर हो जाएंगे. राजस्थान रीट परीक्षा के परिणाम के बाद राज्य सरकार लगभग 31 हजार पदों पर तृतीय श्रेणी के शिक्षकों की भर्ती करेगी. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें