गहलोत सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत, अब 31 अगस्त तक चुका सकेंगे फसलों का लोन

Smart News Team, Last updated: Tue, 8th Jun 2021, 7:05 PM IST
  • गहलोत सरकार ने किसानों को बड़ी राहत दी है. दरअसल, किसान अब फसली ऋण 31 अगस्त तक चुका सकेंगे. पहले इसे चुकाने की आखिरी तारीख 30 जून थी जिसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अंतिम तिथि को 30 जून से बढ़ाकर 31 अगस्त कर दिया है.
सोमवार को सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में सहकारिता विभाग की समीक्षा बैठक हुई.

जयपुर- कोरोना संक्रमण ने किसानों की भी परेशानी बढ़ा दी है. कोरोना काल में किसानों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच गहलोत सरकार ने किसानों को बड़ी राहत दी है. दरअसल, किसान अब फसली ऋण 31 अगस्त तक चुका सकेंगे. पहले इसे चुकाने की आखिरी तारीख 30 जून थी जिसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अंतिम तिथि को 30 जून से बढ़ाकर 31 अगस्त कर दिया है.

सोमवार को सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में सहकारिता विभाग की समीक्षा बैठक हुई. इस बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया. मुख्यमंत्री ने फसली ऋण के वितरण में तेजी लाकर ज्यादा से ज्यादा किसानों को लाभान्वित करने के भी निर्देश दिए हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी और इसके मद्देनजर आवागमन पर कई तरह के प्रतिबंधों के कारण किसानों की आर्थिक स्थिति पर असर पड़ा है. ऐसे में किसानों को फसली ऋण की अदायगी के लिए अतिरिक्त समय देने से उन्हें बड़ी राहत मिलेगी.

जयपुर: बिना आधार कार्ड वाले 40 भिखारियों को दिया वैक्सीन का पहला डोज

बता दें कि सहकारिता विभाग ने इस साल 16 हजार करोड़ रुपये की राशि के अल्पकालीन फसली ऋण वितरित करने का लक्ष्य रखा है. इसमें से करीब 2550 करोड़ के ऋण वितरित किए जा चुके हैं. बैठक में अधिकारियों ने यह जानकारी दी. साथ ही वित्तीय वर्ष 2019-20 में 9.71 लाख और 2020-21 में 3.91 लाख नए किसानों को ऋण वितरण प्रक्रिया से जोड़ा गया है. सीएम गहलोत ने आगामी फसली सीजन में भी ज्यादा से ज्यादा किसानों को ऋण वितरण से जोड़ने के निर्देश दिए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें