दीपावली के 10 दिन बाद मिला राजस्थान में रोडवेजकर्मियों को बोनस

Smart News Team, Last updated: Wed, 25th Nov 2020, 8:12 PM IST
  • राजस्थान में सरकार ने दीपावली के 10 दिन बाद राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के नियमित व दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को बोनस प्रदान किया है. कर्मचारियों को बोनस देने को लेकर रोडवेज के नए सीएमडी राजेश्वर सिंह ने मंगलवार को इससे जुड़े आदेश भी जारी किये थे.
रोडवेज के सभी कर्मियों को दिवाली के बाद बोनस की सौगात

जयपुर.दिवाली के त्योहार के खास मौके पर लगभग सभी कर्मचारियों को संस्थान द्वारा बोनस दिया जाता है. लेकिन राजस्थान में रोडवेज के कर्मचारियों को त्योहार पर बोनस नहीं मिल पाया था. ऐसे में राजस्थान में सरकार ने दीपावली के 10 दिन बाद राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के नियमित व दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को बोनस प्रदान किया है. कर्मचारियों को बोनस देने को लेकर रोडवेज के नए सीएमडी राजेश्वर सिंह ने मंगलवार को इससे जुड़े आदेश भी जारी किये थे. बताया जा रहा है कि कर्मचारियों को यह बोनस विभाग की और से दीपावली से पहले ही दिया जाना था.

रोडवेजकर्मियों को दीपावली से पहले बोनस दिये जाने के आदेश पर तत्कालीन सीएमडी नवीन जैन ने मुहर नहीं लगाई थी. ऐसे में रोडवेज के सभी कर्मियों को दिवाली के बाद बोनस की सौगात दी गई. सीएमडी के मुताबिक साल 2019-2020 में 21 हजार रुपये तक के वेतन पाने वाले कर्मचारियों को 8.33 प्रतिशत की दर से करीब सात हजार रुपये बोनस दिया जाएगा.

शादियों में वीडियोग्राफी हुई जरूरी, 100 से ज्यादा लोग जुटने पर 25 हजार जुर्माना

बता दें कि दिपावली से पहले राजस्थान सरकार ने कर्मचारियों को तदर्थ बोनस देने और कोरोना वायरस महामारी के लिये हर माह की जा रही वेतन कटौती को आगे से स्वैच्छिक करने का फैसला किया था. इस बात को लेकर बयान जारी किया गया था, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोविड-19 महामारी से उपजी विकट परिस्थितियों के बावजूद कर्मचारियों के हित में दीपावली के अवसर पर तदर्थ बोनस दिए जाने का निर्णय लिया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें