राजस्थान के बन्ना धाम में होती है Royal Enfield Bullet की पूजा, मंदिर पर बन चुकी है फिल्म

Smart News Team, Last updated: Sat, 18th Dec 2021, 11:20 PM IST
  • राजस्थान के जोधपुर में ओम बन्ना धाम (बुलेट बाबा मंदिर) में Royal Enfield Bullet 350 की पूजा की जाती है. वहीं इस मंदिर के ऊपर डुग डुग करके फिल्म भी बनाई गई है. जो एक अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में धूम मचा रही है.
राजस्थान में Royal Enfield Bullet की पूजा, मंदिर पर बन चुकी है फिल्म

जयपुर. राजस्थान में बुलेट वाले देवता के मंदिर में मोटरसाइकल की पूजा की जाती है. वहीं यह मंदिर जोधपुर-पाली हाइवे के पास चोटिला नामक गांव में स्थित है. इस मंदिर बुलेट वाले बाबा ओम बन्ना की पूजा की जाती है. इतना ही इन मंदिर को लेकर बनी एक फिल्म अंतरराष्ट्रीय समारोहों में धूम मचा रही है. वहीं जोधपुर-पाली हाइवे गुजरने वाले कई लोग तो यहां पर पूजा करके ही आगे बढ़ते है. साथ ही कई बाइक राइडर अपनी सुरक्षा को लेकर इस मंदिर में सुरक्षा और सुख समृद्धि की कामना करते है.

बता दें कि राजस्थान के इस मंदिर में रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 की पूजा की जाती है. यह मंदिर जोधपुर से लगभग 50 किमी दूर स्थित यह मंदिर ओम बन्ना धाम यानि बुलेट बाबा मंदिर के नाम से प्रचलित है. वहीं इस मंदिर को लेकर डुग डुग फिल्म बनाई गई है. जो इस समय एक फिल्म अंतरराष्ट्रीय समारोहों में धूम मचा रही है. वहीं रॉयल एनफील्ड’ मोटरसाइकिल की गूंजती आवाज पर आधारित फिल्म की कहानी किसी परी कथा जैसी है.

राजस्थान: रेगिस्तान बना बर्फीला, पेड़-पौधों पर जमी बर्फ

इस मंदिर को लेकर कहा जाता है करीब 30 साल पहले ओम सिंह राठौड़ की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी. हादसे के बाद पुलिस ने शव और बाइक दोनों को अपनी कस्टडी में ले लिया. लेकिन उसके दूसरे दिन बाइक थाने से गायब थी. जब पुलिस ने बाइक की तलाश की तो वह दुर्घटना वाली जगह पर मिली. उसके बाद बाइक को थाने लाया गया लेकिन रोज बाइक पुलिस स्टेशन से गायब हो जाती. बाइक को इस तरह अपने आप बार बार हादसे की जगह पहुंच जाने के बाद ओम के पिता ने उस स्थान पर ओम बन्ना धाम नाम से मंदिर का निर्माण करवा दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें