RAS mains admit card: आरएएस मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, 25 और 26 फरवरी को एग्जाम

Swati Gautam, Last updated: Thu, 17th Feb 2022, 8:15 PM IST
  • राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने आरएएस मुख्य परीक्षा 2021 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.
राजस्थान लोक सेवा आयोग (file photo)

जयपुर. राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने आरएएस मुख्य परीक्षा 2021 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होने वाले है वो ऑफिशियल वेबसाइट पर rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लॉग-इन आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता पड़ेगी. बता दें कि आरपीएससी आरएएस/आरटीएस भर्ती के माध्यम से कुल 988 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. मुख्य परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

कब होगी परीक्षा?

जारी नोटिफिकेशन अनुसार राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आरएएस/आरटीएस मुख्य परीक्षा 2021 का आयोजन 25 और 26 फरवरी, 2022 को प्रातः 9:00 बजे से 12:00 बजे तक एवं दोपहर 2:00 बजे से सायं 5:00 बजे तक किया जाएगा. वहीं परीक्षा का आयोजन कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. उम्मीदवारों को भी मास्क लगाना और कोरोना नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा. अभ्यर्थियों को एक फोटो एवं फोटोयुक्त पहचान पत्र अवश्य लेकर परीक्षा समय से 1 घंटा पूर्व परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित होना होगा.

RPSC भर्ती: राजस्थान में सरकारी नौकरी का शानदार मौका, इन पदों के लिए करें Apply

छात्र कर रहे थे धरना प्रदर्शन

मालूम हो कि बड़ी संख्या में अभ्यर्थी आरपीएससी आरएएस/आरटीएस भर्ती परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं, जयपुर में इसके लिए छात्रों का लंबे समय से धरना प्रदर्शन चल रहा है. इसके बावजूद सरकार ने आरएएस मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं और परीक्षा 25 और 26 फरवरी को ही होगी. यानी कि अभ्यर्थियों की मांगों को दरकिनार करते हुए सरकार ने आएएस मुख्य परीक्षा स्थगित नहीं की है.

राजस्थान: REET Level 1 Cut Off जल्द होगी जारी, आवेदन प्रक्रिया पूरी

आरएएस मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

कैसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र?

1. सबसे पहले उम्मीदवार राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं.

2. अब होम पेज पर दिखाई दे रहे आरएएस/आरटीएस मुख्य परीक्षा के प्रवेश पत्र से संबंधित लिंक पर क्लिक करें.

3. अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे.

4. यहां मांगी जा रही जानकारी जैसे अपना पंजीयन क्रमांक और रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट के बटन पर क्लिक करें.

5. अब आपके सामने की स्क्रीन पर आपका प्रवेश पत्र सामने आ जाएगा.

6. इसे चेक कर के डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें