RSMSSB Computer Admit Card 2021 जारी, डायरेक्ट लिंक से ऐसे करें डॉउनलोड

Indrajeet kumar, Last updated: Tue, 14th Dec 2021, 4:31 PM IST
  • राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) ने कंप्यूटर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षा 19 दिसम्बर को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी. कैंडिडेट RSMSSB का ऑफिसियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in जाकर अपना एडमिट कार्ड देख सकते हैं. डायरेक्ट लिंक से एडमिट कार्ड देखने के लिए पढ़ें पूरी खबर.
सोर्स - RSMSSB 

जयपुर. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आरएसएमएसएसबी  ने कंप्यूटर भर्ती परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. कैंडिडेट अपना एडमिट कार्ड RSMSSB के ऑफिसियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. कंप्यूटर भर्ती के लिए परीक्षा 19 दिसंबर को सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक होगी. इस भर्ती के जरिए कंप्यूटर भर्ती के ढाई सौ पदों को भरा जाएगा. इन खाली पदों पर 220 पद अनुसूचित और 30 पद अनुसूचित क्षेत्र के लिए है.

RSMSSB से मिली जानकारी के मुताबिक कैंडिडेट परीक्षा केंद्र पर परीक्षा से डेढ़ घंटे पहले पहुंचे, ताकि जांच के बाद समय पर परीक्षा हॉल में पहुंचा जा सके. परीक्षा शुरू होने के बाद किसी भी परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. पूरे परीक्षा के दौरान कोविड-19 का पालन सख्ती से किया जाएगा. सभी परीक्षार्थियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है. परीक्षा केंद्र पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जाएगा. बॉडी टेंपरेचर मापने के लिए थर्मल स्क्रीनिंग मशीन की भी व्यवस्था रहेगी. साथ ही हैंड सैनिटाइजर भी मुहैया कराया जाएगा.

जयपुर की राजकुमारी बोलीं- राजस्थान में इतने रेप कि महिला MP भी घर से निकलने में डरती हैं

क्या लाएं क्या ना लाएं

9 परीक्षा में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थी अपने ई एडमिट कार्ड के अलावा अपने साथ कोई एक ओरिजिनल फोटो पहचान पत्र जैसे- आधार, कार्ड मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट या पैन कार्ड जरूर लाएं. साथ ही अटेंडेंस शीट पर लगाने के लिए एक कलर पासपोर्ट साइज फोटो भी लाना अनिवार्य है. सभी अभ्यर्थी ओएमआर शीट को रंगने के लिए एक ब्लू इंक वाला पेन जरूर लाएं. अभ्यर्थी अपने साथ कोई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जैसे ब्लूटूथ नोटबुक लोग रबड़ पेनड्राइव नहीं लाएं. साथ ही किसी भी तरह तरह के कागज, गत्ता, तख्ती या व्हाइटनर की भी सख्त मनाही है. 

डायरेक्ट लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें