RSMSSB motor vehicle SI Recruitment: राजस्थान मोटर वाहन SI भर्ती के लिए आवेदन, जानें डिटेल्स

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 2nd Dec 2021, 9:33 PM IST
  • सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा परिवहन विभाग में सब इंस्पेक्टर (SI) के पदों पर भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आज यानी 2 दिसंबर 2021 से आयोग की अधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in या sso.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.
फाइल फोटो

जयपुर. सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा परिवहन विभाग में सब इंस्पेक्टर (SI) के पदों पर भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी किया है.  यह भर्ती प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से आयोजित की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आज यानी 2 दिसंबर 2021 से आयोग की अधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in या sso.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन का लिंक एक्टिव हो चुका है. परीक्षा के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2021 है. जो शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि भी है.

इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 10वीं पास होना एंव तीन वर्षीय मैकेनिकल इंजीनियरिंग या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए. वहीं न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. बता दें कि एससी, एसटी, अति पिछड़ा वर्ग, ईडब्ल्यूएस और अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को 5 वर्ष आयु सीमा में राहत दी जाएगी.

RSMSSB Recruitment 2021: APRO के 76 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करें आवेदन

परीक्षा शुल्क:

सामान्य, ओबीसी, ईबीसी श्रेणी के लिए 450 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. बीसी, ईबीसी और EWS उम्मीदवार को 350 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. राजस्थान के विशेष रूप से विकलांग वर्ग और एससी, एसटी से संबंधित उम्मीदवार को 250 रुपये का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. 2.50 लाख रुपये से कम वार्षिक आय वाले परिवारों के उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें