RSMSSB पटवारी एग्जाम की नई डेट रिलीज, 15 जुलाई से नए कैंडिडेट्स भर सकेंगे फॉर्म

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Jul 2021, 11:07 AM IST
  • आरएसएमएसएसबी ने पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए नया शेड्यूल जारी कर दिया है. कैंडिडेट्स के लिए एक बार फिर फॉर्म भरने के लिए पोर्टल को खोला जाएगा. 
राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा की नई डेट रिलीज.

जयपुर. RSMSSB राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने पटवारी भर्ती परीक्षा की नई डेट रिलीज कर दी है. 8 जुलाई को नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके अनुसार पटवारी भर्ती परीक्षा 23 अक्टूबर और 24 अक्टूबर 2021 को आयोजित की जाएगी. नई विज्ञप्ति में पदों की संख्या को बढ़ाकर 5378 कर दिया गया है. पहले पदों की संख्या 4421 थी. 15 जुलाई से कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं.

EWS वर्ग के पुरुष कैंडिडेट्स को बाकी रिजर्व कैटीगरी के समान अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और महिला कैंडिडेट्स को 10 साल की छूट मिलेगी. बता दें कि जो उम्मीदवार पटवारी भर्ती परीक्षा में अधिक आयु होने के कारण अप्लाई नहीं कर सकते थे उनके लिए भी अब दरवाजे खुल गए हैं. कैंडिडेट्स 15 जुलाई से 29 जुलाई के बीच rsmssb.rajasthan.gov.in साइट पर जाकर एप्लीकेशन भर सकते हैं. इसी के साथ ईडब्लूएस कैटीगरी के लोगों को फीस में भी छूट दी जाएगी. जितनी अति पिछड़ा वर्ग के लोग फीस देते हैं EWS के लिए भी उतनी रखी गई है. 

Rajasthan: बोर्ड रिजल्ट गड़बड़ी मामले में 2 हजार शिक्षा अधिकारियों को नोटिस जारी 

30 जुलाई के बाद से आवेदन में संशोधन करने की प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा. अगर किसी कैंडिडेट से फॉर्म में गलती हो जाती है तो वह 30 जुलाई के बाद से उसे संशोधित कर सकता है. पुराने और नए आवेदन अपने ऑनलाइन फॉर्म में संशोधन कर सकेंगे. यह प्रक्रिया 30 जुलाई से 5 अगस्त के बीच की जा सकेगी. इसी के साथ संशोधन के लिए 300 रुपए फीस का भुगतान करना होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें