RSMSSB: आरएसएमएसएसबी पटवारी भर्ती का रिजल्ट जारी, जल्द करें चेक

Komal Sultaniya, Last updated: Mon, 7th Mar 2022, 6:19 PM IST
  • राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 का परिणाम जारी कर दिया है. राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी आरएसएमएसएसबी की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in वेबसाइट पर संशोधित रिजल्ट देख सकते हैं.
RSMSSB: आरएसएमएसएसबी पटवारी भर्ती का रिजल्ट जारी, जल्द करें चेक

जयपुर.राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 का परिणाम जारी कर दिया है. राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी आरएसएमएसएसबी की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in वेबसाइट पर संशोधित रिजल्ट देख सकते हैं.

कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आज, 7 मार्च को जारी नोटिस के अनुसार, राजस्थान राजस्व अधीनस्थ सेवा नियम 2019 एवं राजस्थान अनुसूचित क्षेत्र अधीनस्थ, मंत्रालयिक एवं चतुर्थ श्रेणी सेवा नियम 2014 के तहत बोर्ड ने पटवारी के 5810 पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए थे. इस भर्ती परीक्षा का परिणाम 25 जनवरी 2022 को जारी कर दिया गया था.

राजस्थान: सरकारी विभागों मे बेरोजगारों को नौकरी, मिलेंगे इतने हजार

इस परीक्षा में कुछ अभ्यर्थियों ने श्रेणी में परिवर्तन, तकनीकी गड़बड़ी व कटऑफ से अधिक अंक होने की शिकायत की थी. ऐसे अभ्यर्थियों की शिकायत को ध्यान में रखते हुए कुछ अभ्यर्थियों का संशोधित रिजल्ट जारी कर दस्तावेज सत्यापन के लिए सूचित किया गया है.

RSMSSB Patwari Result 2021: ऐसे चेक करें

1. राजस्‍थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्‍टीरियल सर्व‍िस बोर्ड, RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं.

2. होमपेज पर दिये गए Patwari 2021 Result लिंक पर क्‍ल‍िक करें.

3. अपना रिजल्‍ट देखने के लिये नीचे की तरफ स्‍क्रॉल करें.

4. स्‍क्रीन पर आपका रिजल्‍ट आ जाएगा. उसका प्रिंटआउट लें.

शिक्षा विभाग की नई पॉलिसी, राजस्थान में 85 हजार टीचर्स होंगे ट्रांसफर, जानें मामला

इस बार RSMSSB पटवारी रिजल्ट में करीब 11,000 उम्मीदवारों ने ही क्‍वालिफाई किया है. इस संख्या ने कई उम्मीदवारों को चौंका दिया है. क्योंकि 15 लाख से अधिक आवेदकों में से लगभग 10 लाख ने परीक्षा दी थी. इस परिणाम में योग्यता हासिल करने वालों का चयन 5000 से अधिक रिक्तियों पर भर्ती के लिए किया जाएगा. उम्‍मीदवारों को बता दें कि पर‍िणाम फाइनल आंसर की के आधार पर तैयार किया गया है. जो अभ्‍यर्थी परीक्षा में क्‍वालिफाई हुए हैं, उन्‍हें आगे के निर्देश के लिये इंतजार करना होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें