RSMSSB VDO Recruitment 2021: राजस्थान वीडीओ भर्ती के आवेदन की अंतिम तारीख आज, ऐसे करें अप्लाई

Somya Sri, Last updated: Mon, 11th Oct 2021, 11:18 AM IST
  • आरएसएमएसएसबी की ओर से वीडीओ यानी ग्राम विकास अधिकारी के 38096 पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की आज अंतिम तारीख है. आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा. वेबसाइट पर तकनीकी समस्या आने के कारण आवेदन की अंतिम तारीख 9 अक्टूबर से बढ़ाकर 11 अक्टूबर कर दी गई है.
RSMSSB VDO Recruitment 2021: राजस्थान वीडीओ भर्ती के आवेदन की अंतिम तारीख आज, ऐसे करें आवेदन

जयपुर: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड यानी आरएसएमएसएसबी की ओर से वीडीओ यानी ग्राम विकास अधिकारी के 38096 पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की आज अंतिम तारीख है. जो भी उम्मीदवार इच्छुक हैं वह जल्द से जल्द आज आवेदन कर लें. आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा. बता दें कि पहले आवेदन की अंतिम तारीख 9 अक्टूबर थी. लेकिन वेबसाइट पर तकनीकी समस्या आने के कारण आवेदन की अंतिम तारीख 9 अक्टूबर से बढ़ाकर 11 अक्टूबर कर दी गई. जिससे इच्छुक उम्मीदवार आज रात 11:59 तक आवेदन और फीस भर सकते हैं.

मालूम हो कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक गैर अनुसूचित क्षेत्र के 3222 पद और अनुसूचित क्षेत्र के 674 पदों के साथ कुल 3896 पदों पर भर्ती की जाएगी. इस पद के आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही कैंडिडेट के पास ओ लेवल (O Level) का सर्टिफिकेट होना चाहिए. आवेदन करने के लिए समान्य वर्ग के कैंडिडेट के लिए एप्लीकेशन फीस 450 रुपये और आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट के लिए 250 रुपये निर्धारित किया गया है.

आज रात 12 से जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की जिम्मेदारी अडानी ग्रुप के हाथों में, ये बदलाव होंगे

नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 40 होनी चाहिए. वहीं अनुसूचित जाती, अनुसूचित जनजाती, अति पिछड़ा वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु में 5 वर्ष की छूट दी गई है. इस भर्ती के लिए कैंडिडेट के उम्र की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी. कैंडिडेट इस भर्ती से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी के लिए आधिकारिक बेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं.

वहीं नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर भर्ती के लिए योग्य कैंडिडेट का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा. परीक्षा दो चरणों में होगी. कैंडिडेट को पहले प्रारंभिक परीक्षा पास करना होगा और फिर मुख्य परीक्षा होगी. प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले कैंडिडेट को मुख्य परीक्षा में बैठने की अनुमति मिलेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें