Rajasthan VDO Recruitment: खुशखबरी! ग्राम विकास अधिकारी भर्ती में 1500 पद बढ़े

Naveen Kumar, Last updated: Fri, 25th Feb 2022, 6:22 PM IST
  • राजस्थान में ग्राम विकास अधिकारी भर्ती (VDO Recruitment) के अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. गहलोत सरकार ने वीडीओ भर्ती में 1500 पदों का इजाफा किया है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने वीडीओ भर्ती का संशोधित नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.
फाइल फोटो

जयपुर. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से आयोजित ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्य​र्थियों के लिए अच्छी खबर है. आरएसएमएसएसबी वीडिओ भर्ती में अब 1500 पद और बढ़ा दिए गए हैं. यानी कि अब वीडिओ भर्ती कुल 5396 पदों पर होंगी. 

आपको बता दें कि इससे पहले वीडिओ भर्ती 3896 पदों पर निकाली गई थी. लेकिन, अब इसमें 1500 पद और जोड़े गए हैं. आरएसएमएसएसबी की ओर से वीडिओ भर्ती में पद बढ़ोतरी का संशोधित नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. भर्ती में बढ़े हुए पदों के बाद नवीनतम पदों का जिलेवार व वर्गवार आरक्षण का वर्गीकरण जारी किया गया है. अब वीडिओ भर्ती के कुल 5396 पदों में से गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 4557 पद और अनुसूचित क्षेत्र के लिए 839 पद होंगे. वहीं, अभ्यर्थी इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आरएसएमएसएसबी की आधिकारीक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर विजिट कर सकते हैं. 

RPSC Exam: 20 और 21 मार्च को आयोजित की जाएगी RAS की मेन्स परीक्षा, आयोग ने किया ऐलान

आपको बता दें कि राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी भर्ती के लिए गत वर्ष 27 व 28 दिसंबर 2021 को प्रारंभिक लिखित परीक्षा दो-दो पारियों में परीक्षा आयोजित हुई थी. 31 जनवरी को प्रारंभिक लिखित परीक्षा की आंसर की जारी की गई थी जिसके बाद 4 फरवरी पर आंसर की को लेकर आपत्तियां दर्ज कराने का समय दिया गया. आपको बता दें चयन बोर्ड द्वारा जल्द ही ग्राम विकास अधिकारी भर्ती की प्रारंभिक लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा. परीक्षार्थी rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे. इसके बाद ग्राम विकास अधिकारी भर्ती की मुख्य परीक्षा मई 2022 में आयोजित होगी, जिसमें प्री पास करने वाले अभ्यर्थी ही बैठ सकेंगे. चयन बोर्ड पहले ही मुख्य परीक्षा का सिलेबस जारी कर चुका है, जिसके तहत मुख्य परीक्षा 100 अंकों की होगी. 2 घंटे में 120 प्रश्न हल करने होंगे. गलत उत्तर पर एक तिहाई अंक नेगेटिव मार्किंग होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें