RSMSSB: पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 14th Oct 2021, 3:29 PM IST
  • राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 23 और 24 अक्टूबर को आयोजित होने वाले पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. यह परीक्षा प्रदेश के 23 जिलों में आयोजित होगी.
(प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से प्रदेश के 23 जिलों में यह परीक्षा होगी. इस बार पटवारी के 5 हजार 378 पदों के लिए परीक्षा होगी. परीक्षा का आयोजन 23 और 24 अक्टूबर को होने जा रहा है.

बताते चलें कि इस बार पटवारी भर्ती परीक्षा में 15 लाख 62 हजार 995 अभ्यर्थी अपना भाग्य आजमाएंगे. छात्रों को अपना ए़डमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल साइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. उसके बाद छात्र होम पर दिए गए RSMSSB Patwari Admit Card 2021 के लिंक पर क्लिक करें. यहां मांगी गई जानकारी को दर्ज कर सबमिट करें. एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा. उसके बाद आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे.

पटवारी भर्ती पर REET की तरह नकल का खतरा, RSMSSB अध्यक्ष ने बताया चीटिंग रोकने का प्लान

बताते चलें कि परीक्षा के लिए कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से ड्रेस कोड निर्धारित की गई. इस ड्रेस कोड का पालना करना भी अनिवार्य होगा. ड्रेस कोड का पालन नहीं करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. जबकि इसके अलावा परीक्षा के दौरान पानी की बोतल, पर्स, बैग, ज्योमैट्री, पेंसिल बॉक्स, प्लास्टिक पाउच, कैल्कुलेटर, तख्ती, पैड, गत्ता, पैन ड्राइव, रबर, टेबल स्कैनर, किताबें, नोटबुक, पर्चियां, व्हाइटनर लाने पर पाबंदी होगी. गाइडलाइन के मुताबिक, एक घंटे पहले अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्रों पर रिपोर्टिंग करने के साथ ही परीक्षा समय के बाद प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें