राजस्थान जूनियर इंजीनियर के 1092 पदों पर निकाली भर्ती, जानें ऐसे करें आवेदन

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 17th Jan 2022, 7:46 PM IST
  • राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर के 1092 पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए अभ्यर्थी 21 जनवरी से आवेदन कर सकते है. वहीं इसकी आवेदन की अंतिम तारीख 19 फरवरी है.
राजस्थान जूनियर इंजीनियर के 1092 पदों पर निकाली भर्ती, जानें ऐसे करें आवेदन

जयपुर. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने कनिष्ठ अभियंता (जूनियर इंजीनियर) पद के लिए 1092 पदों पर भर्ती निकाली है. इस पद पर  पर कर्मचारी चयन बोर्ड RSSB की तरफ से गैर अनुसूचित क्षेत्र एवं अनुसूचित क्षेत्र के लिए आवेदन मांगे गए है. जिसमें सार्वजनिक निर्माण विभाग, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग और स्वायत्त शासन विभाग के जूनियर इंजीनियर पद पर नियुक्ति की जाएगी. वहीं अभ्यर्थियों को विभागों का आवंटन श्रेणीवार मेरिट और उनके प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा. वहीं अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से कर सकते है. 

आवेदन प्रक्रिया

अभ्यर्थी इसका आवेदन ऑनलाइन माध्यम से कर सकते है. जिसके के लिए उन्हें www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. जहां पर उन्हें रिक्रूटमेंट पर क्लिक करना होगा. उसके बाद अभ्यर्थी को अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक कर SSO ID और पासवर्ड डालकर फॉर्म भर सकते है. वहीं जिनका एसएसओ आईडी नहीं है वह www.sso.rajasthan.gov.in पर जाकर पंजीयन कर सकते है. इस भर्ती के लिए आवेदन 21 जनवरी से किया जा सकता है. वहीं इसकी अंतिम तरीख 19 फरवरी है. इस भर्ती की परीक्षा मई में आयोजित किया जा सकता है.

 

जयपुर : कोरोना संक्रमितों को घर तक दवा पहुंचा रही है बाइक एम्बुलेंस सर्विस

परीक्षा शुल्क

इस भर्ती के लिए सभी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क निर्धारित किए गए है. सामान्य वर्ग और पिछड़ा वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 450 रुपए है. वहीं राजस्थान के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए निर्धारित किया गया है. वहीं इस भर्ती का प्रवेश पत्र वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन जारी किया जाएगा. वहीं इसे आवेदक के मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर भी भेजा जा सकता है. 

बिना ब्याज 50 हजार का लोन दे रही गहलोत सरकार, आपको भी मिलेगा, ऐसे करें अप्लाई

शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के सभी पदों के लिए अलग अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है. जिसे आवेदक वेबसाइट पर जाकर देख सकते है. वहीं इसमें चयन होने वाले अभ्यर्थियों का प्रारम्भिक वेतनमान 33800 रुपए निर्धारित किया गया है. वहीं परिवीक्षा काम मे मासिक नियत वेतन राज्य सरकार के अनुसार दिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें