कीव से स्लोवाकिया पहुंची राजस्थान की छात्राओं से CM गहलोत ने वीडियो कॉल पर की बात

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 2nd Mar 2022, 11:05 PM IST
  • Ukraine-Russia War: कीव से स्लोवाकिया पहुंची राजस्थान की छात्राओं ने वीडियो कॉल कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की. इस दौरान इनमें से एक छात्र की तबियत खराब होने पर उन्हें राजस्थान फाउंडेशन के माध्यम से मेडिकल सहायता पहुंचाई गई.
कीव से निकलकर स्लोवाकिया पहुंची राजस्थान की छात्राओं से CM गहलोत ने वीडियो कॉल पर बात की (ANI Photo)

जयपुर. रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध चल रहा है. वहीं इस युद्ध के बीच में कई भारतीय छात्र यूक्रेन में फंसे हुए है. जिन्हे निकालने के लिए सरकार कि तरफ से हर संभव मदद कर रही है. इसी बीच यूक्रेन कि राजधानी कीव से निकलकर स्लोवाकिया पहुंची छात्राओं ने वीडियो कॉल कर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की. वहीं इनमें से एक छात्र की तबियत खराब होने पर उन्हें राजस्थान फाउंडेशन के माध्यम से मेडिकल सहायता पहुंचाई गई. इसके बारे में सीएम गहलोत ने ट्वीट कर जानकारी दी.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत ने ट्वीट कर बताया कि यूक्रेन के कीव से निकलकर स्लोवाकिया पहुंची छात्राओं आयुषी विश्नोई एवं भावना विश्नोई से वीडियो कॉल पर बात की. उनके साथ पहुंची छात्रा श्रद्धा चौधरी के अस्वस्थ होने पर राजस्थान फाउंडेशन के माध्यम से समन्वय कर अविलंब मेडिकल सहायता पहुंचाई. अब वो स्वस्थ महसूस कर रही हैं.

Russia-Ukraine War: यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत, CM गहलोत ने की ये अपील

इसके साथ सीएम अशोक गहलोत ने आगे बताया कि ये सभी बच्चे लगातार हमारे संपर्क में थे एवं तमाम मुश्किलों को पार कर स्लोवाकिया तक पहुंचे हैं. कल अपने सहपाठियों के साथ वो स्लोवाकिया से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगी. एयरपोर्ट पर हमारे मंत्री एवं अधिकारी इन्हें रिसीव कर घर तक पहुंचाएंगे. अभी तक यूक्रेन ने फंसे कई भारतीय छात्रों की देश वापसी हो चुकी है. तो वहीं कई छात्र अभी भी यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध के चलते वहां पर फंसे हुए है. जिन्हे देश वापस लेन के लिए जद्दोजहद की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें